×

Black Magic: क्या सच होता है काला जादू, कैसे इससे खुद को और परिवार को रखें सुरक्षित

Black Magic: अगर आपको भी लगता है कि आप पर या आपके परिवार के किसी सदस्य के ऊपर किसी ने कला जादू किया है तो जानिए आप कैसे इससे बच सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 7 Feb 2024 5:34 PM GMT
Black Magic
X

Black Magic (Image Credit-Social Media)

Black Magic : काला जादू जिसे जादू टोने के रूप में भी जाना जाता है, बुरे और स्वार्थी उद्देश्यों के लिए अलौकिक शक्ति का उपयोग और किसी को शारीरिक, मानसिक या आर्थिक रूप से नष्ट पहुंचाने के लिए दुर्भावनापूर्ण तरह से इस्तेमाल किया जाता है। इसे पीड़ित के बाल, कपड़े, फोटो का उपयोग करके या सीधे आंखों में देखकर भी किया जा सकता है। काला जादू करना कोई नई बात नहीं है, ये पीढ़ियों से चला आ रहा है और इसलिए कलयुग के इस समय में हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है जहां आपके आसपास बहुत कम शुभचिंतक होते हैं। आइये जानते हैं क्या सच में ऐसा होता है या नहीं साथ ही इससे आप खुद को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं।

क्या है काला जादू

कमजोर कुंडली वाले या कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति वाले व्यक्ति काले जादू का आसान लक्ष्य होते हैं क्योंकि उनके आसपास कमजोर आभा होती है। ;ज़्यादातर लोग जल्दी इसका शिकार नहीं बनते हैं लेकिन इसके कुछ बुनियादी लक्षण हैं जैसे नींद में खलल, बुरे सपने जैसे ऊंचाई से गिरना, रंग का काला पड़ना, सिरदर्द या सनकी व्यवहार वगैरह।

आपके मन में अक्सर ये सवाल उठता होगा कि काला जादू क्या है और ये कैसे किया जाता है। दरअसल कालाजादू विज्ञान का दुरुपयोग है। इसमें मंत्र शक्ति का प्रयोग करके तांत्रिक आत्माओं को वश में किया जाता है और अपने काम करवाये जाते हैं। इसके द्वारा बुरी शक्तियों को सक्रिय करने के बाद कुछ विशेष चीजों का भी उपयोग किया जाता है। काला जादू में बुराइयों का काम पूरा करने के लिए शक्तियों का उपयोग किया जाता है। इसका प्रयोग विनाशकारी मानसिकता वाले व्यक्तियों द्वारा किया जाता है। थोड़ा सा ज्ञान कभी-कभी बहुत खतरनाक होता है और इसे उन लोगों के साथ जोड़कर देखा जाता है जो अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए काली ऊर्जा का उपयोग करते हैं। लेकिन वो इस बात से अनजान रहते हैं कि इससे उनका भविष्य बर्बाद हो जायेगा और फिर उन्हें कोई नहीं बचा सकेगा।

काला जादू से बचने के उपाय

यहाँ हम आपको और आपके परिवार को काले जादू से बचाने के लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं इससे कैसे आप अपना बचाव कर सकते हैं।

  • इस उपाय को अमावस्या की रात को करें। एक काला धागा लें और उस पर बराबर दूरी पर सात गांठें लगाएं। सात सूखी लाल मिर्चें धागे के ऊपर से सात बार घुमाकर काले कपड़े में लपेट लें। अब उस कपड़े पर थोड़ा सा तेल लगाकर उसे अपने घर या भवन के बाहर जला दें और उस काले धागे को अपने दाहिने पैर में पहन लें।
  • इसके अलावा आप अमावस्या की रात को सात काले कपड़े अलग-अलग लोगों को दान करें।
  • इस दौरान आप शराब का सेवन न करें क्योंकि इसका सेवन करने वाले लोग नकारात्मक ऊर्जा के प्रति आप अधिक संवेदनशील होते हैं।
  • आप नमक को पीड़ित के ऊपर से सात बार वामावर्त दिशा में घुमाएं और इसे किसी नाली में बहा दें।
  • अगर आपको लगता है कि आप किसी नकारात्मक चीज़ की ओर आकर्षित हो रहे हैं और आपकी आभा सामान्य से थोड़ी अलग है तो आपको अपने घर में रोज सुबह और शाम कपूर जलाना चाहिए।
  • काली राई, तुलसी के पत्ते, पुदीने के पत्ते, नींबू के छिलके, तिल के बीज और नीलगिरि का तेल या नीलगिरि के पत्ते लें और इसे पानी में सात मिनट तक उबालें और इसे सात भागों में विभाजित करें और प्रत्येक भाग को अपने शरीर पर डालें। और ऐसा लगातार सात दिनों तक करें।

काले जादू और बुरी नजर के प्रभाव के उपाय

ज्योतिष के अनुसार यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे काले जादू और बुरी नजर के प्रभाव को कम किया जा सकता है। आइये जानते हैं वो क्या हैं।

  • पूरे घर और स्वयं पर पवित्र जल या गंगाजल छिड़कना शुरू करें। ऐसा नियमित 40 दिन तक करें।
  • अपनी जमीन और घर की ठीक से जांच कर लें। अगर आपको कोई भी संदिग्ध वस्तु मिले तो उसे तुरंत जला दें।
  • देवी काली या दुर्गा कवच के किसी भी कवच ​​का पाठ सुबह और शाम 2 बार करना शुरू करें।
  • रोजाना पूजा के बाद तुलसी के पत्ते खाना शुरू कर दें।
  • शराब, नॉनवेज, सिगरेट का सेवन तुरंत बंद कर दें।
  • श्मशान से आने के बाद हमेशा पवित्र जल छिड़कें।
  • महिलाओं के लिए मासिक धर्म के दौरान किसी भी चौराहे को पार न करने की सलाह दी जाती है।
  • अगर आपको लगता है कि आपकेआस-पास छुपे हुए शत्रु हैं तो विशेष सुरक्षा सिद्ध ताबीज अवश्य पहनें।
  • परामर्श के बाद अपने घर में सिद्ध यंत्र स्थापित करें।

ये जानने के बाद कि कोई व्यक्ति काला जादू से पीड़ित है तो उसे उचित उपचार लेना बहुत आवश्यक है। इसके लिए आइये जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं।

  • धैर्य रखें और प्रतिदिन हनुमानजी का सिन्दूर लेकर आएं और उसे माथे पर बिंदी के रूप में लगाएं।
  • आपकी बेहतर मदद के लिए उस व्यक्ति से संपर्क करें जो इसके बारे में जानता हो।
  • पीड़ित पर पवित्र जल छिड़कें।
  • कुछ लोग ऐसे होते हैं जो काले जादू से प्रभावित व्यक्ति का इलाज करना जानते हैं। आप उनसे भी इस बारे में विचार विमर्श कर सकते हैं।
  • दिवाली की रात काला जादू दूर करने के लिए भी कई उपाय किए जाते हैं।
Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story