×

Makeup Tips and Trick: जानिए इन दिनों किस मेकअप का चल रहा है टेंड्र, 10-40 हजार तक है कीमत

latest trend Makeup Tips and Trick: HD मेकअप को हाई-डेफिनेशन मेकअप के नाम से जाना जाता है।

Rakshita Srivastava
Written By Rakshita SrivastavaPublished By Monika
Published on: 4 Dec 2021 5:44 AM GMT
Makeup trend
X

मेकअप का चल रहा है टेंड्र (photo : सोशल मीडिया )

latest trend Makeup Tips and Trick: शादियों का सीजन (wedding season) चल रहा है। ऐसे में दुल्हन तो तैयार होने पार्लर जाती ही है, लेकिन लड़कियां भी सजने सवरने पार्लर जाती हैं। आज हम आपको एक मेकअप के बारे में बताएंगे। जिसका आजकल काफी टेंड्र चल रहा है। इस मेकअप का नाम है HD मेकअप (HD makeup) ।

HD मेकअप को हाई-डेफिनेशन मेकअप के नाम से जाना जाता है। इस तरह के मेकअप में हाई डेफिनेशन प्रोडक्ट्स (high definition products) का इस्तेमाल किया जाता है।

10,000 से 40,000 रुपये तक का है मेकअप (hd makeup price in india)

यह मेकअप ट्रेडिशनल मेकअप (traditional makeup) से काफी ज्यादा अलग है। इस मेकअप को करवाने से लड़कियों का लुक एकदम बदल जाता है। इस मेकअफ से चेहरे पर मौजूद काले घेरे, दाग-धब्बे और झुर्रियों नजर नहीं आते हैं। इस तरह के मेकअप प्रोडक्ट चेहरे को शेप देने का भी काम करते हैं। बता दें कि आज के समय में इस मेकअप में 10,000 से लेकर 30,000 (hd makeup price) तक का खर्च आता है।

मेकअप वाटरप्रूफ होता है (waterproof hd makeup)

इस मेकअप को करने के लिए फाउंडेशन (Foundation) , ब्रलशन (Blush), लूज पाउडर (Loose Powder), लिपस्टिक (Lipstick) हाई डेफिनेशन प्रोडक्ट (high definition product) का इस्तेमाल किया जाता है। इस मेकअप को करने से हमारी त्वचा पर शाइन आता है। यह मेकअप वाटरप्रूफ (waterproof hd makeup) होता है। पसीना आने पर भी इस मेकअप में बिल्कुल अंतर नहीं आता है।

घर बैठे करें मेकअप (Ghar Per Makeup karne ka tareeka)

अगर आप चाहे तो आप घर बैठे भी यह मेकअप कर सकते हैं। लेकिन इस मेकअप के प्रोडक्ट्स (expensive Makeup products) काफी मेंहगे होते हैं। इस मेकअप को घर में करने के लिए आपको सारे स्टेप नॉर्मल मेकअप की तरह ही फॉलो करने हैं। सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजिंग, टोनिंग और मोइश्चराइज़ करें। इसके बाद चेहरे पर हाई डेफिनेशन फाउंडेशन और अन्य मेकअप प्रोडक्ट्स को लगाएं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story