×

Lucky Moles on Your Body: अगर आपके शरीर के इन अंगों पर हैं तिल तो आप खुद को समझें भाग्यशाली

Lucky Moles on Your Body: आइये जानते हैं कि अगर आपके शरीर के इन अंगों पर तिल है तो ये आपके लिए कितना भाग्यशाली है।

Shweta Shrivastava
Published on: 18 May 2023 2:57 PM GMT
Lucky Moles on Your Body: अगर आपके शरीर के इन अंगों पर हैं तिल तो आप खुद को समझें भाग्यशाली
X
Moles on Your Body (Image Credit-Social Media)

Lucky Moles on Your Body: एक व्यक्ति के शरीर पर तिल अलग-अलग लोगों को अलग-अलग चीजों का संकेत देता है। वहीँ अगर बात करें इसके पीछे के वैज्ञानिक कारन की तो विज्ञान इसे एक जैविक कारक के रूप में खारिज करती है। लेकिन हमारा ज्योतिषशास्त्र बताता है कि शरीर के किसी विशेष भाग पर तिल होने से या तो आपको सौभाग्य मिलेगा या आपके लिए ये विनाशकारी भी साबित हो सकता है। आइये जानते हैं कि अगर आपके शरीर के इन अंगों पर तिल है तो ये आपके लिए कितना भाग्यशाली है।

इन अंगों पर तिल है तो आप खुद को समझें भाग्यशाली

तिल किसी व्यक्ति की त्वचा पर छोटे काले या भूरे रंग के घाव से कहीं अधिक होते हैं। ये आपके भाग्य के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं। चेहरे या शरीर के किसी अन्य हिस्से पर इन निशानों या भाग्यशाली तिलों का बहुत गहरा अर्थ होता है। और उनका प्लेसमेंट आपके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बता सकता है।

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, आपके शरीर पर तिल कैसे होता है ये किसी व्यक्ति की वित्तीय स्थिति और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कह सकता है। तो क्या आप नहीं जानना चाहेंगे कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि आपके शरीर पर वो काला निशान है।

आपके शरीर पर तिल का स्थान बताएगा कितने भाग्यशाली हैं आप

1. माथा

कुछ हिंदू मान्यताओं के अनुसार, माथे के दाहिनी ओर एक तिल इंगित करता है कि व्यक्ति बहुत पैसा कमाएगा और उसे बहुत यात्रा करने को भी मिलेगी। ये इस बात का भी संकेत देता है कि आप आत्मविश्वासी हैं और जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे। ये एक व्यक्ति में आत्मविश्वास का एक संकेत है साथ ही ये दर्शाता है कि वो व्यक्ति जीवन में महान ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा। अगर किसी महिला के माथे की मध्य रेखा पर तिल होता है, तो ये फिर से उच्च स्तर के आत्मविश्वास के साथ-साथ यात्रा करने की संभावना को दर्शाता है। जबकि आपके बायीं ओर स्थित ये तिल दर्शाता है कि आप अपने पैसों को लेकर कंजूस हो सकते हैं।

2. भौहें

अगर आपकी भौहों के बीच तिल है तो इसका मतलब ये हो सकता है कि व्यक्ति को भविष्य में अपार धन और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपकी भौहें के अंत में एक तिल भी खुशी और महान पारस्परिक कौशल का संकेत देता है।

3. पलकें

आपकी किसी एक पलक पर तिल का होना एक समृद्ध और प्रसिद्ध जीवन शैली का संकेत देता है। ऊपरी पलक पर तिल होने से आपको नए अवसर भी मिलेंगे। जबकि आपके निचले हिस्से पर तिल ये संकेत देता है कि आप एक अति-व्ययकर्ता हैं।

4. छाती

छाती पर तिल बेहद आम हैं और अच्छे भाग्य का संकेत देता हैं। ये आपके अधिक महत्वाकांक्षी होने का प्रतीक हैं और व्यक्ति अपने जीवन में महान चीजों की उम्मीद कर सकता है। अगर आप आगे की योजना बनाते हैं, तो आप निश्चित रूप से इस रेस को जीतेंगे।

5. कान

अगर आप अपने कान के अंदरूनी या बाहरी हिस्से पर तिल के साथ पैदा हुए हैं, तो आप निश्चित रूप से जीवन में विलासिता का स्वाद विकसित करेंगे। ये इस बात का संकेत भी हो सकता है कि आप दूसरों पर खर्च करना और अपने आसपास के लोगों को खुश करना पसंद करते हैं। हालाँकि, ये उदारता तभी संभव है जब आप एक अच्छे वित्तीय योजनाकार हों।

6. होंठ

अगर आपके ऊपरी होंठ के आसपास तिल है, तो यह आपके बैंक बैलेंस में भाग्य ला सकता है। इतना ही नहीं, ये आशाजनक सफलता और सौभाग्य का भी संकेत देता है। अगर आपके निचले होंठ पर तिल है, तो ये दर्शाता है कि आप जुआ खेलना पसंद करते हैं, दूसरे शब्दों में आप जोखिम लेने वाले हैं।

7. कंधा

अगर आपके दाहिने कंधे पर तिल है तो यह एक अच्छा संकेत है क्योंकि ये इंगित करता है कि आप अपने वित्त का प्रबंधन करना जानते हैं। ये व्यक्तित्व गुण जीवन में बड़ी सफलता लाता है।

8. दाहिनी हथेली

अगर आप उन लोगों में से एक हैं जिनकी दाहिनी हथेली पर तिल है, तो आप निश्चित रूप से अपने और अपने करीबी लोगों के लिए धन और सफलता लेकर आएंगे। ये स्थान आपके शांत आचरण और दूरदर्शिता का भी सूचक है।

9. गर्दन

स्त्री की गर्दन पर तिल धैर्य और बुद्धि का संकेत देता है। ये महिलाएं चतुर होंगी और अपने सपनों को हासिल करने के लिए जीवन में कड़ी मेहनत करेंगी। ये महिलाएं अपने जीवन में बहुत ऊंचाईयां हासिल करेंगी लेकिन अगर वो सही निर्णय लें और सही रास्ते से न भटकें।

10. कमर

स्त्री के शरीर के कमर पर मौजूद तिल धन और प्रचुरता का संकेत देते हैं। कमर पर तिल का अर्थ होगा कि व्यक्ति को लंबे समय तक अध्ययन करने के अच्छे अवसर मिलेंगे और जीवन में उच्च सफलता प्राप्त होगी।

11. चिन

ठुड्डी पर तिल बेहद भाग्यशाली होता है क्योंकि ऐसी महिलाएं जीवन की सभी विलासिता और सुखों का आनंद लेती हैं। हालांकि, जातक जीवन की सभी सुख-सुविधाओं का आनंद उठाएगा, लेकिन साथ ही साथ ज्यादा मेलजोल नहीं करेगा और अपने ही साथ रहना पसंद करेगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story