Jewellery for Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति पर महिलाओं के लिए खास आभूषण, जिसे पहन कर त्यौहार और भी हो जाएगा ख़ास

Jewellery for Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति को और अधिक विशेष बनाने और सबसे अच्छा दिखने के लिए आप इन गहनों को आज़मा सकते हैं और ऐसा लुक बना सकते हैं जो इस मकर संक्रांति पर आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 14 Jan 2023 8:57 AM GMT
Jewellery for Makar Sankranti 2023
X

Jewellery for Makar Sankranti 2023 (Image credit: social media)

Jewellery for Makar Sankranti 2023: त्योहार हमारे लिए सजने-संवरने का सबसे अच्छा कारण माने जाते हैं और हिंदुओं के लिए मकर संक्रांति जो साल का पहला त्योहार इसमें पारंपरिक परिधान पहनना लाजमी है। मकर संक्रांति को और अधिक विशेष बनाने और सबसे अच्छा दिखने के लिए आप इन गहनों को आज़मा सकते हैं और ऐसा लुक बना सकते हैं जो इस मकर संक्रांति पर आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा।

तो आइये देखते है मकर संक्राति के लिए चुने जाने वाले आभूषण:

चोकर हार सेट(Choker necklace set )

जब शानदार चोकोर नेकलेस की बात आती है तो आप कभी गलत नहीं हो सकते! क्यों? ठीक है, इसकी शानदार अपील और सुरुचिपूर्ण उपस्थिति के कारण! इन दिनों, भारतीय शैली में चोकर आभूषण जो विशेष रूप से एक नेकपीस के रूप में बनाया गया था, महिलाओं के लिए एक अनिवार्य सहायक है। आप कुंदन स्टाइल, डायमंड चोकर नेकलेस या पर्ल चोकर नेकलेस के लिए जा सकती हैं।

सोने की चूड़ियाँ (Statement gold bangles)

पश्चिमी देशों में शादी की अंगूठी के समान, सोने की चूड़ियाँ या कड़े भारत में शादी के प्रतीक हैं। एक नवविवाहित दुल्हन के रूप में एक अनिवार्य घटक के रूप में, एक लड़की को सोने का कड़ा या सोने की चूड़ियाँ पहनना आवश्यक है। सभी शैलियों में, सोने की चूड़ियाँ अवश्य होती हैं।

स्टेटमेंट गोल्ड रिंग्स (Statement gold rings)

अंगूठियां जो आसानी से आपके पहनावे को बोल्ड, प्यारा अंडरटोन और एक विशिष्ट स्टेटमेंट देकर स्टाइल जोड़ती हैं। सोने की अंगूठी निश्चित रूप से आपके मकर संक्रांति समारोह की शोभा बढ़ा देगी।

झुमका (Jhumkas)

झुमके आभूषण का एक क्लासिक टुकड़ा है जो कभी भी स्टाइल से बाहर नहीं होगा। वे शाही सम्राटों के समय से ही लोकप्रिय आभूषण उच्चारण रहे हैं। झुमके कई प्रकार की शैलियों में आते हैं, जिनमें पारंपरिक सुनहरे झुमके, चांद बाली झुमके, मोती झुमके, सूर्यकांति झुमके और झालर झुमके शामिल हैं।

स्तरित हार (Layered necklace)

इन दिनों, लेयरिंग नेकलेस जिसमें चंकी चेन, पेंडेंट नेकलेस, लॉकेट और बहुत कुछ शामिल है, बहुत ही ठाठ और फैशनेबल है। उन्हें पहनने का सबसे अच्छा तरीका है एक साथ कई तरह के नेकलेस की लेयरिंग करना या अपने मौजूदा लेयरिंग को अन्य ज्वैलरी के साथ मिलाने की कोशिश करना। नेकलेस को प्रो की तरह लेयर करने के कई तरीके हैं क्योंकि चुनने के लिए बहुत सारे अलग-अलग रंग, बनावट, लंबाई और स्टाइल हैं। जड़ाऊ की परतें, शानदार पन्ने, माणिक और मोतियों को ग्लैम फैक्टर में जोड़ा जा सकता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story