×

Makar Sankranti Wishes 2024: मकर संक्रांति पर अपने दोस्तों और परिवारजनों को भेजें शुभकामना सन्देश

Makar Sankranti Wishes 2024: मकर संक्रांति इस साल 15 जनवरी को मनाया जायेगा। वहीँ हम आपके लिए मकर संक्रांति की शुभकामना सन्देश लेकर आये हैं जो आप अपने दोस्तों और करीबियों को भेज सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Dec 2023 6:06 PM GMT
Makar Sankranti Wishes 2024
X

Makar Sankranti Wishes 2024 (Image Credit-Social Media)

Makar Sankranti Wishes 2024: मकर संक्रांति, जो फसल के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है, हर साल 15 जनवरी को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। ये एक शुभ त्योहार माना जाता है और माना जाता है कि इस दिन अच्छी बातें बोलने और अच्छे कार्य करने से जीवन फलदायी और सुखी रहता है। मकर संक्रांति मकर मास में ज्योतिषीय परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करती है। भारत एक बड़े पैमाने पर कृषि प्रधान देश है, इसलिए सभी किसान इस दिन स्वस्थ और भरपूर फसल और अच्छी उपज के लिए सूर्य देव से प्रार्थना करते हैं।

मकर संक्रांति की शुभकामना सन्देश

मकर संक्रांति का त्योहार लंबी ठंडी रातों के अंत का भी प्रतीक है, क्योंकि इस त्योहार से ही दिन बड़े हो जाते हैं और रातें छोटी हो जाती हैं, जिससे ये नई शुरुआत और नई आशा का समय बन जाता है। चूँकि आप मकर संक्रांति के दौरान स्वादिष्ट मिठाइयाँ और स्वादिष्ट भोजन खाते हैं और पतंग उड़ाने या दोस्तों और परिवार से मिलने में समय बिताते हैं, इसलिए परिवार और दोस्तों को इस दिन की शुभकामनाएँ देना भी महत्वपूर्ण है। आज हम आपके लिए कुछ मकर संक्रांति की शुभकामनाएं, उद्धरण और संदेश लेकर आये हैं जिन्हें आप अपने प्रियजनों को भेजकर उन्हें इस दिन की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

  • मकर संक्रांति के इस विशेष अवसर पर, आइए हम भांगड़ा करें और अपने जीवन में सकारात्मकता का स्वागत करें, और पारिवारिक समारोहों की खूबसूरत यादें संजोएं ।
  • मकर संक्रांति के विशेष अवसर पर हार्दिक बधाई और नव वर्ष की शुभकामनाएँ । यह त्यौहार सकारात्मकता और खुशियाँ लेकर आये।
  • मकर संक्रांति की खुशियाँ आपके जीवन की सभी नकारात्मकता को समाप्त करें। शुभ मकर संक्रांति.
  • इस पवित्र अवसर पर, मैं प्रार्थना करता हूं कि आप ढेर सारी खुशियों से भर जाएं। मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएँ।
  • मेरी कामना है कि इस वर्ष की मकर संक्रांति ढेर सारी खुशियाँ लेकर आये और आपके जीवन को सफलता से भर दे। आपको मकर संक्रांति की शुभकामनाएं भेज रहा हूं।
  • आपको उत्तरायण की हार्दिक शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ। यह उत्तरायण आपके जीवन को खुशियों से भर दे।
  • उत्तरायण का भरपूर आनंद लें और स्वादिष्ट व्यंजन खाना न भूलें। आपको उत्तरायण की शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ।
  • मेरी कामना है कि उत्तरायण आपको हर खास पल का जश्न मनाने का मौका दे। आपको उत्तरायण की हार्दिक शुभकामनाएँ।
  • आपको और आपके परिवार के सभी सदस्यों को उत्तरायण की शुभकामनाएँ। त्योहार का भरपूर आनंद लें।
  • यह त्यौहार आपके जीवन को परम आनंद से भर दे। आपको उत्तरायण की शुभकामनाएँ।
Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story