×

Healthy sex life: ठंडे-गरम के खेल से सेक्स को बनाएं और मज़ेदार

सेक्स गेम्स में गर्मी या ठंड का उपयोग शामिल है। इसके पीछे विचार यह है कि तापमान में भिन्नता आपके न्यूरोरेसेप्टर्स को उत्तेजित करती है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 May 2022 4:55 AM GMT
sex with cool games
X

सेक्स को बनाएं और मज़ेदार (फोटो-सोशल मीडिया)

न्यूज़ट्रैक एक्सक्लूसिव

हम सबकी स्किन तापमान रिसेप्टर्स से भरी होती है जो आपको बताती है कि कोई वस्तु कब गर्म या ठंडी होती है, इसलिए आप संभावित नुकसान से अपनी रक्षा कर सकते हैं। ये रिसेप्टर्स हमें नुकसान से बचाने में मददगार होते हैं। लेकिन जब आप अपने पार्टनर के साथ तापमान का खेल खेलते हैं तो वे आपके यौन जीवन के लिए बहुत अच्छे साबित हो सकते हैं।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, सेक्स गेम्स में गर्मी या ठंड का उपयोग शामिल है। इसके पीछे विचार यह है कि तापमान में भिन्नता आपके न्यूरोरेसेप्टर्स को उत्तेजित करती है, जिससे आपके शरीर में संवेदनाओं की लहर पैदा होती है।

आप बर्फ के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं, सेक्स टॉय फ्रीज कर सकते हैं, अपने साथी पर वैक्स ड्रिप कर सकते हैं और इसके अलावा बहुत कुछ कर सकते हैं। तापमान खेल को सेक्स के दौरान फोरप्ले के रूप में शामिल किया जा सकता है, और इसे सेक्स के दौरान या सेक्स के बाद आराम करने के तरीके के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आइस क्यूब्स

बर्फ का उपयोग निपल्स, जांघों, गर्दन या स्तनों के नीचे मालिश करने के लिए किया जा सकता है। सेक्स के दौरान आप अपने मुंह में बर्फ की चिप भी रख सकते हैं या ठंडे पानी के गिलास से घूंट ले सकते हैं। आपके मुंह से प्राकृतिक गर्मी और बर्फ से निकलने वाली ठंडक एक उत्तेजक प्रतिक्रिया कर सकती है। बर्फ के छोटे टुकड़े का उपयोग ही करें ताकि गले में फंसने का जोखिम न हो।

सेक्स टॉयज को ठंडा करें

आप कांच या स्टेनलेस स्टील के सेक्स टॉयज को खेलने से पहले उन्हें ठंडा करने के लिए फ्रिज में रख सकते हैं। जब आप इनको इस्तेमाल करेंगे तो एक अलग एहसास होगा। तापमान खेल को अगले लेवल तक ले जाने के लिए आप आंखों पर पट्टी बांधकर भी उपयोग कर सकते हैं। ब्लाइंडफोल्ड्स इंद्रियों को बढ़ाते हैं और एक उम्मीद पैदा करते हैं।

कुछ ठंडा खाना

अपने साथी के अंतरंग अंगों पर मस्ती से आइसक्रीम या किसी भी स्वादिष्ट, फ्रोजन ट्रीट का उपयोग कर सकते हैं। अपने साथी की स्किन परपॉप्सिकल चलाने की कोशिश करें।

गर्म तेल से मालिश

अपने साथी की पीठ पर गर्म तेल टपकाने की कोशिश करें और उन्हें कामुक मालिश दें। मसाज ऑयल वार्मर खरीदना सबसे अच्छा तरीका है। एक आसान विकल्प एक मसाज कैंडल खरीदना भी है। आप खेलने से 15-30 मिनट पहले ये इंतजाम कर लीजिए।

गर्म सेक्स टॉय का इस्तेमाल

कई पुरुष ऐसे टॉय का इस्तेमाल पसंद करते हैं जो गर्म होते हैं। आप इन खिलौनों का उपयोग अकेले या किसी साथी के साथ कर सकते हैं।

वैक्स प्ले

वैक्स प्ले में नग्न त्वचा पर गर्म मोम टपकाना शामिल है। वैक्स प्ले के लिए खास मोमबत्तियाँ मिलती हैं जो सामान्य मोमबत्तियों की तुलना में कम तापमान पर जलने के लिए तैयार की जाती हैं। सामान्य मोमबत्तियां कतई इस्तेमाल न करें क्योंकि वह बहुत गर्म हो सकती हैं और संभावित रूप से आपके साथी को जला सकती हैं। आग से खेलना बहुत खतरनाक है, और कई सुरक्षा सावधानियों की आवश्यकता होती है, जिसमें गीले तौलिये या आग बुझाने के यंत्र हाथ में रखना शामिल है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story