TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Maternity Fashion : प्रेग्नेंसी में अपनाएं ये आऊटफिट, चाहे जैसा हो मौसम, दिखें स्टाइलिश

seema
Published on: 10 Nov 2017 8:26 AM GMT
Maternity Fashion : प्रेग्नेंसी में अपनाएं ये आऊटफिट, चाहे जैसा हो मौसम, दिखें स्टाइलिश
X

लखनऊ : पहले किसी खास मौके पर ही लोग फैशन किया करते थे लेकिन बदलते दौर में अब हर मौके पर लोग फैशन को पूरी तरजीह दे रहे हैं। इनमें एक है मैटरनिटी फैशन। पहले गर्भावस्था के दौरान महिलाएं कुछ भी पहन लेती थी लेकिन अब नहीं। आप शारीरिक बदलाव के बाद भी फैशन कर सकती हैं। आपके लिए ए-लाइन सिलाउट्स, मैक्सी, शिफ्ट या स्केटर ड्रेस या श्रग्स अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। आप अवसर और मौसम को देखते हुए अपनी ड्रेस सलेक्ट कीजिए और इसके साथ मैचिंग एसेसरीज आजमाइए। गर्भावस्था के बाद आप चाहें तो इसको फिटिंग भी करा सकते हैं।

श्रग या जैकेट चुनें

अभी तो हलकी गुलाबी ठंड है ऐसे में आप प्लेन टॉप पसंद कर रही हैं तो इसे स्टाइलिश लुक देने के लिए श्रग या जैकेट चुनें। ये न केवल लुक वाइज अच्छा लगेगा बल्कि आरामदायक भी बहुत होता है। ज्यादा ठंड में इसके साथ ओवर कोट भी डाल सकती हैं। इन दिनों ऑनलाइन स्टोर्स पर कई प्रिंटेड श्रग उपलब्ध हैं। इस कॉम्बो की एक खासियत यह है कि इसे आप प्रेग्नेंसी के बाद में भी काम में ले सकती हैं। इसे केवल थोड़ी फिटिंग करवाने की जरूरत पड़ती है।

यह भी पढ़ें :गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को रखना होगा इसका ध्यान

फुल लैंथ मैक्सी ड्रेस

आमतौर पर महिलाएं साडी या सलवार कुर्ता पहनती हैं लेकिन गर्भावस्था में फुल लैंथ मैक्सी ड्रेस को भी आजमाया जा सकता है। लाइट कलर में फ्लोरल प्रिंट इसे खास लुक देगा। इसकी खासियत है कि यह न केवल देखने में आकर्षक लगता है बल्कि पहनने में भी आरामदायक होता है। ये हर तरह से आरामदायक रहता है। कुछ तो इसको हाफ जैकेट के साथ पार्टी वियर की तरह भी यूज करती हैं।

लॉन्ग टीशर्ट और लेगिंग

अगर आपको लगता है की फुल लैंथ मैक्सी ड्रेस आपके लिए ठीक नहीं है तो आप कोई प्रिंटेंड आउट फिट के साथ टीशर्ट और लैगिंग पहन सकती हैं। ये भी आपके लिए आरामदायक रहता है। इसके साथ आप अपनी मनपसंद मैचिंग एसेसरीज भी कैरी कर सकती हैं। इसमें आप अपने बालों को खुला ही रखें अच्छी लगेंगी।

स्केटर ड्रेस

शिफ्ट या स्केटर ड्रेस प्रेग्नेंसी के दौरान फैशन का सबसे अच्छा विकल्प है। ये ड्रेस काफी कम्फर्टेबल होती हैं साथ ही इससे आप स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। इसे मिडी लैंथ रखिए और इसके साथ फ्लैट फुटवियर आजमाएं। यदि हील्स पसंद हैं तो प्लेटफॉर्म हील्स ही पहनने की कोशिश करें। प्रेगनेंसी में ज्यादा हील्स वाले फुटवियर पहननें से बचना चाहिए।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story