×

उद्योग बनेगा ब्रांड: MediaDekho.Com से दें Start-Ups को बढ़ावा, ऐसे बनाएं पहचान

Mediadekho.com राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड को उद्योग में गारंटी और सस्ती PR सेवाएं प्रदान करने के लिए एक विश्वसनीय मंच है।

Shivani
Published on: 30 Dec 2020 6:58 AM GMT
उद्योग बनेगा ब्रांड: MediaDekho.Com से दें Start-Ups को बढ़ावा, ऐसे बनाएं पहचान
X

लखनऊः Mediadekho.com ने भारत में एक नए युग का मीडिया उपक्रम शुरू किया है, जो ऑनलाइन, प्रिंट- टीवी, आदि विभिन्न मीडिया संसाधनों का इस्तेमाल कर उद्योग या स्टार्ट-अप की ब्रैंडिंग और विज्ञापन के जरिए पहचान बनाने में मदद करता है।

ब्रांड को बनाने और बढ़ाने के लिए Mediadekho.com

जैसे-जैसे डिजिटल ट्रेंड दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है, बाकी लोगों से अलग एक ब्रांड बनाना और उसे बढ़ावा देना थोड़ा मुश्किल हो गया है। एक मीडिया एजेंसी के माध्यम से अपनी डिजिटल उपस्थिति को जन सम्पर्क के जरिये अच्छी तरह से विकसित किया जा सकता है। इसके अलावा Mediadekho.com राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों को उद्योग में गारंटी और सस्ती PR सेवाएं प्रदान करने के लिए एक विश्वसनीय मंच भी है।

युवा विशेषज्ञों की टीम ऐसे बनाती है आपके उद्योग की पहचान

Mediadekho.com के पास युवा विशेषज्ञों की एक कुशल टीम है, जो हर तरह की विज्ञापन कंपनी के लिए मीडिया की योजना बनाकर उसके व्यवसायों को को सही ट्रैक रिकॉर्ड पर लाने और विस्तार देने में मदद करते हैं। MediaDekho.com के सीईओ और संस्थापक अतुल खम्परिया का कहना है कि अब समय आ गया है, जहां किसी भी कंपनी या स्टार्ट-अप के मार्केटिंग प्रतिनिधियों को अपने ब्रांड के अलग विजन तक पहुंचाने के लिए डिजिटल पीआर पब्लिकेशन और कंटेंट मार्केटिंग के महत्व को समझना होगा।

PR है बेहद जरुरी

पीआर की सुंदरता यह है कि यह अपनी ग्रोथ को एक कहानी के तौर पर गढ़ने की अनुमति देता है। एक ऐसी कहानी, जिसे आप अपने उपभोक्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं। अगर कहानी काफी दिलचस्प है, तो यह सभी के बीच बार बार साझा कर सकते हैं।

ये भी पढेंः Amazon Mega Salary Days: टीवी, लैपटाॅप समेत इन प्रोडक्ट्स पर बंपर डिस्काउंट

कंटेंट मार्केटिंग में अथॉरिटी का कॉन्सेप्ट कितना महत्वपूर्ण है, इस बात को ध्यान में रखते हुए, पीआर आपको अत्यधिक मांग वाली कंपनी बनने के लिए तैयार करता है। मीडिया हाउस की मदद से आपकी वेबसाइट बिना किसी अतिरिक्त निवेश के सर्च इंजन पर बेहतर रैंक कर सकती है। इसे आसान तरीके से SEO अभ्यास समझा जा सकता है।

इंटरनेट पर होगा आपका Start-UP

इंटरनेट पर लिखा हुआ या प्रकाशित्त कोई भी पीस परमानेंट बना रहेगा। जो आपको मर्जी मुताबिक, उस कंटेंट को दोबारा प्राप्त करने की सुविधा देता है। ऐसे में अच्छे PR आर्टिकल्स की एक श्रृंखला आपको इंटरनेट पर एक ऐसा लीडर बनाने में मदद करेगी, जिसके बारे में हर कोई जानना चाहेगा।

ब्रांडेड कंटेंट की क्षमता अपने आप में तब तक पर्याप्त नहीं होती है, जब तक उसकी आवश्यकता न हो। इसके लिए ऑर्गनिक मान्यता की जरूरत होती है, जिसमे समय लगता है। अगर कोई आपके कंटेंट को पढ़ ही नहीं रहा तो उसका कोई उपयोग नहीं।

मार्केटिंग के लिए सही रणनीति

ब्लॉगर, प्रभावित करने वाले लोगों को इंटरनेट पर अहम् स्थान प्राप्त होता है, ये एक ब्रांड के प्रचार के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। डिजिटल पीआर के माध्यम से आपके ब्रांड का प्रचार कई वितरण बिंदुओं पर ऑनलाइन दृश्यता को बढ़ाता है।

ये भी पढेंः A Platform to Promote the Brand Vision of Start-ups and Entrepreneurs- MediaDekho.com

पीआर उन लोगों के साथ संबंध बनाने में भी मदद करता है जो जरुरी होते हैं। मार्केटिंग और उद्योग से जुड़े लीडर्स के बीच फायदेमंद सम्पर्क स्थापित करने में मददगार होते हैं। इसलिए, चाहे आपका स्टार्ट-अप हो, एमएसएमई या फॉर्च्यून 500 कंपनी हों, आपकी मार्केटिंग रणनीतियों को प्रभावित करने में पीआर अत्यंत महत्वपूर्ण है।

क्या आप जानते हैं कि आप यह सब सिर्फ एक साधारण फोन कॉल के जररीये कर सकते हैं और सही मीडिया कंपनी से संपर्क कर सकते हैं?

MediaDekho.com एक ओमनी चैनल आउटलेट के माध्यम से आपके ब्रांड की मार्केटिंग करता है, जिसमें आपकी सभी प्रचार गतिविधियों का ध्यान रखा जाता है। आपका ब्रांड छोटा हो या बड़ा, MediaDekho.com की टीम आपके ब्रांड पहचान को सभी मीडिया प्लेटफार्मों तक पहुँचाने के लिए सही रणनीति तैयार करती है।MediaDekho.com Forbes India जैसी प्रिंट मीडिया लीडिंग बिजनेस मैगजीन्स का विकल्प प्रदान करता है। इसके अलावा Entrepreneur, Outlook, Fortune , Business Today का भी विकल्प देता है। वहीं डिजिटल पीआर चैनल और प्रमुख चैनलों के विशिष्ट टीवी शो जैसे CNBCTV18, ET Now Zee Business आदि कस जरिये भी स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने की सुविधा देता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story