मीरा राजपूत का घरेलू नुस्खा, सिर्फ दो चीजों से पाए ग्लोइंग स्किन, देखें विधि

कस्तूरी हल्दी ग्लोइंग स्किन के लिए काफी लाभदायक होती है। इससे स्किन ब्राइट भी रहती है। इसके रोजाना इस्तेमाल से पिंपल, डार्क सर्कल और स्कार्स जैसी कई समस्याएं दूर होती है।

Published by Chitra Singh Published: February 23, 2021 | 1:03 pm
meera rajpoot

मीरा राजपूत का घरेलू नुस्खा, सिर्फ दो चीजों से पाए ग्लोइंग स्किन, देखें विधि (photo- social media)

नई दिल्ली: वैसे तो हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन ग्लोइंग हो, खासकर लड़कियां। ग्लोइंग स्किन पाने के लड़कियां न जाने क्या-क्या नुस्खे अपनाती रहती है। बता दें कि इन दिनों बॉलीवुड एक्टर शाहीद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर स्किन से जुड़ी कई सारे टिप्स शेयर कर रही है। ये टिप्स आप हर रोज इस्तेमाल कर सकती है। तो चलिए जानते है, क्या है वो टिप्स और उसकी विधि…

घर पर बनाए ये फेस पैक

मीरा राजपूत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक ब्यूटी टिप्स शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में ग्लोइंग स्किन के लिए एक फेस पैक की विधि बताई है। मीरा के अनुसार, घरेलू फेस पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले आधा चम्मच कस्तूरी हल्दी, एक चम्मच गुलाब जल लें। इसे एक बर्तन लेकर करीब 2 मिनट तक मिलाएं। अगर हो सकते हो तो इसे कांसे के बर्तन में मिक्स करें। मिलाने के बाद इसे अपने फेस पर लगाए।

यह भी पढ़ें… आईआईटी खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम- नए इको सिस्टम में नए लीडरशिप की जरूरत

कस्तूरी हल्दी से दूर होगी स्कीन की समस्या

बता दें कि कस्तूरी हल्दी ग्लोइंग स्किन के लिए काफी लाभदायक होती है। इससे स्कीन ब्राइट भी रहती है। इसके रोजाना इस्तेमाल से पिंपल, डार्क सर्कल और स्कार्स की समस्या दूर हो जाती है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor)

गुलाब जल से दूर होती है ये समस्याएं

वहीं अगर बात करें गुलाब जल की, तो इसके फायदे के बारे में आपने बहुत सुना होगा। गुलाब जल के इस्तेमाल से स्किन का PH लेवल का संतुलन बना रहता है। साथ ही इसके रोजाना इस्तेमाल से चेहरे से ऑयल, डर्ट,पिंपल जैसी कई समस्याएं दूर होती है। इसके अलावा अगर आप कस्तुरी हल्दी और गुलाब जल का प्रयोग करती है तो आपकी स्कीन ग्लोइंग होने के साथ-साथ ब्राइट भी होगी।

यह भी पढ़ें… कोल स्मगलिंग केस: भतीजे के घर से निकलीं CM ममता बनर्जी, तभी आ गई CBI, फिर

दोस्तों देश दुनिया की और  को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App