Underworld Dons: अंडरवर्ल्ड डॉन संग नैन मटका कर मशहूर हुई थीं ये एक्ट्रेसेस, दूसरा नाम चौंकाने वाला

Bollywood Actresses And Underworld Dons: एक समय था जब बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का कब्जा था। उस दौर में कई अभिनेत्रियां गैंगस्टर से लेकर डॉन तक के प्यार में पागल थीं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 13 Oct 2024 7:53 AM GMT
Actresses Who Dated Underworld Dons: अंडरवर्ल्ड डॉन संग नैन मटका कर मशहूर हुई थीं ये एक्ट्रेसेस, दूसरा नाम चौंकाने वाला
X

Actresses Who Dated Underworld Dons (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bollywood Actresses Who Dated Underworld Don: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री और अंडरवर्ल्ड का कई दशकों से गहरा कनेक्शन (Bollywood And Underworld Connection) रहा है। यहां डॉन के सितम और मेहरबानी दोनों के किस्से सुनने को मिल जाएंगे। लेकिन मेहरबानी रही बस इस इंडस्ट्री की हसीनाओं पर। बॉलीवुड की ऐसी कई खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं, जिनका नाम गैंगस्टर्स से लेकर अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ चुका है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रियल लाइफ में जुर्म की दुनिया के बादशाह की दीवानी थीं।

1- मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' फेम बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) संग जुड़ चुका है। दोनों को 1994-95 में दुबई शारजाह में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान एक साथ देखा गया था, जिसके बाद से दोनों की डेटिंग की खबरें सामने आने लगीं। इन खबरों ने हर किसी को हैरान कर दिया था। कई रिपोर्ट्स में तो ये भी दावा किया गया कि मंदाकिनी को फिल्मों में रोल दिलाने के लिए दाऊद फिल्ममेकर को धमकी दिया करता था। लेकिन बदनामी मिलने के बाद मंदाकिनी का करियर 1996 में आई फिल्म जोरदार के साथ खत्म हो गया।

2- ममता कुलकर्णी और छोटा राजन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस लिस्ट में अपने दौर की खूबसूरत और सुपरहिट हीरोइन रह चुकीं ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) का नाम भी शामिल है। उन्हें फिल्मों में बोल्ड किरदार निभाने के लिए जाना जाता था। उनका नाम छोटा राजन (Chhota Rajan) और मशहूर ड्रग्स तस्कर विक्की गोस्वामी (Vicky Goswami) के साथ जुड़ चुका है। खबरों के मुताबिक, ममता को छोटा राजन के कहने पर ही फिल्मों में काम मिलता था। नजदीकियां बढ़ने के बाद दोनों आपस में शादी भी करना चाहते थे।

इसके अलावा वह गैंगस्टर और ड्रग तस्कर विक्रम गोस्वामी के साथ भी अपने रिश्तों को लेकर चर्चा में रही थीं। गैंगस्टर के साथ रिश्ते में आने के बाद उनका करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया था। दोनों ने शादी कर ली और भारत छोड़कर दुबई रहने लगे थे। वहां दोनों करीब 10 साल तक साथ रहे। बता दें एक बार ममता एक ड्रग्स केस में अपने पति विक्रम के साथ जेल भी जा चुकी हैं।

3- मोनिका बेदी और अबू सलेम

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अपने कॉन्ट्रोवर्शियल पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं मोनिका बेदी (Monica Bedi) भी कभी अंडरवर्ल्ड के प्यार में गिरफ्तार थीं। अपनी फिल्मों से ज्यादा वह अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम (Abu Salem) को डेट करने को लेकर चर्चा में रही थीं और आज भी वह इसे लेकर खूब सुर्खियां बटोरती हैं। मोनिका फिल्मों में अपनी जगह बनाने के लिए अबू सलेम से फिल्ममेकर्स को धमकी भी दिलवाती थीं। लेकिन गैंगस्टर से प्यार करना एक्ट्रेस को काफी भारी पड़ा था। उन्हें अपने प्यार के चक्कर में जेल की हवा तक खानी पड़ी थी।

4- सोना और हाजी मस्तान

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सोना (Sona) का दिल अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान (Haji Mastan) पर आ गया था। उस समय दोनों के रिश्ते की खूब चर्चा रही थी। इसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली। हालांकि शादी के कुछ समय बाद हाजी मस्तान का निधन हो गया। हाजी मस्तान और सोना की एक बेटी भी है। बता दें बॉलीवुड फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई' की स्टोरी इसी कपल की लव स्टोरी पर आधारित है।

Shreya

Shreya

Next Story