TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Most Expensive Whiskey In India: ये है भारत की सबसे महंगी व्हिस्की, यूपी की इस कंपनी ने किया तैयार

Desh Ki Sabse Mehngi Whiskey: क्या आप जानते हैं कि भारत की सबसे महंगी व्हिस्की कौन सी है। अगर नहीं तो इस आर्टिकल में आपको इसका जवाब मिल जाएगा।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 24 Sep 2024 8:59 AM GMT
Most Expensive Whiskey In India: ये है भारत की सबसे महंगी व्हिस्की, यूपी की इस कंपनी ने किया तैयार
X

Most Expensive Whiskey (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Most Expensive Whiskey In India: बचपन से हम सब सुनते और पढ़ते आ रहे हैं कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। यह कई तरह की बीमारियों के लिए जिम्मेदार भी होता है। लेकिन ये सब वॉर्निंग दिए जाने के बाद भी दुनियाभर में शराब के शौकीन की संख्या घटने की जगह केवल बढ़ ही रही है। पूरी दुनिया में आपको शराब पीने वाले मिल जाएंगे। कई लोग इसे अपने स्टेटस से भी जोड़ते हैं और महंगी-महंगी शराबों का ही सेवन करते हैं। एक शराब की बोतल के पीछे वो करोड़ों रुपये खर्च करने को भी तैयार हो जाते हैं।

दुनियाभर की ऐसी कई मशहूर कंपनियां हैं, जो भारत में भी अपने महंगे वोदका, व्हिस्की, जिन, रम जैसे एल्कोहल बेचती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत की सबसे महंगी व्हिस्की (India Ke Sabse Mehngi Whiskey) कौन सी है। हम उस व्हिस्की ब्रांड के बारे में बात कर रहे हैं जो भारतीय कंपनी द्वारा ही बनाई गई हो। चलिए जानते हैं भारत की सबसे महंगी और शानदार व्हिस्की ब्रांड के बारे में।

यूपी की इस कंपनी ने बनाई भारत की सबसे महंगी व्हिस्की

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस व्हिस्की ब्रांड का नाम है रामपुर सिग्नेचर रिजर्व सिंगल माल्ट व्हिस्की (Rampur Signature Reserve Single Malt Whiskey), जो इस समय देश की सबसे महंगी व्हिस्की (Desh Ki Sabse Mehngi Whiskey) है। इसके सामने बड़ी से बड़ी विदेशी शराब भी फीकी है। इस व्हिस्की को तैयार किया है रेडिको खेतान (Radico Khaitan) ने। इस कंपनी को पहले रामपुर डिस्टिलरी एंड केमिकल कंपनी लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। यह एक भारतीय कंपनी है।

केवल 400 बोतल हुए थे लॉन्च

सबसे खास बात ये है कि रेडिको खेतान (Radico Khaitan) ने अपने इस अल्ट्रा लग्जरी शराब की केवल 400 बोतल ही बिक्री के लिए लॉन्च की थी। लेकिन अब इन चार सौ बोतलों में से केवल दो बोतल ही बची हैं। इस शराब की क्वालिटी ने इसे देश की सबसे महंगी और शानदार सिंगल माल्ट व्हिस्की बना दिया है।

कितनी है कीमत

बात करें अगर इसकी कीमत की तो रामपुर सिग्नेचर रिजर्व सिंगल माल्ट व्हिस्की (Rampur Signature Reserve Price) इस वक्त बाजार में 5 लाख रुपये प्रति बोतल बिक रही है। बता दें रेडिको खेतान लिमिटेड के कई अन्य प्रोडक्ट्स को भी ढेर सारे अवॉर्ड मिल चुके हैं।

Shreya

Shreya

Next Story