×

Mrunal Thakur Healthy Tips: मृणाल ठाकुर खाती हैं ये स्पेशल डिश, फाइबर और प्रोटीन से है भरपूर

Mrunal Thakur Fitness Mantra: आज हम मृणाल ठाकुर के फैंस को बताने वाले हैं कि उनका फेवरेट डिश क्या है, और यह डाइट में कैसे मदद करता है

Shivani Tiwari
Published on: 17 April 2024 7:30 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 7:31 AM GMT)
Mrunal Thakur Favourite Spinach Omelette
X

Mrunal Thakur Favourite Spinach Omelette  (Photo- Social Media)

Mrunal Thakur Favorite Spinach Omelette Recipe: टेलीविजन के जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री मृणाल ठाकुर आज के समय अपने करियर में बहुत आगे निकल चुकीं हैं। जी हां! टेलीविजन की दुनिया में खूब नाम कमाने के बाद मृणाल ठाकुर अब बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक खास पहचान बना चुकीं हैं, वह बॉलीवुड और साउथ दोनों ही इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दे चुकीं हैं। अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाने वालीं अभिनेत्री मृणाल ठाकुर कुकिंग में भी बहुत माहिर हैं, आज हम उनके फैंस को बताने वाले हैं कि मृणाल ठाकुर का फेवरेट डिश क्या है, और यह डाइट में कैसे मदद करता है, ताकी यदि आप भी डाइट कर रहें हों तो मृणाल ठाकुर के इस डिश को जरूर ट्राई करें।

मृणाल ठाकुर का फिटनेस फंडा (Mrunal Thakur Fitness Mantra)

मृणाल ठाकुर अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं, जिसका जिक्र वह अपने कई इंटरव्यू में कर चुकीं हैं। वह उतना वर्कआउट पर फोकस नहीं करतीं, जितना वह अपनी डाइट पर देती हैं। जी हां! मृणाल ठाकुर जिम की जगह एक कड़ी डाइट फॉलो करने पर विश्वास रखती हैं। उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज है गर्म पानी। वह पानी बहुत अधिक पीती हैं, पूरा दिन वह उबला हुआ पानी ही पीती हैं, साथ ही दिन भर वह ज्यादातर फल खाना ही पसंद करती हैं। वह वर्कआउट की जगह योग और वॉक करती हैं।


मृणाल ठाकुर फेवरेट डिश (Mrunal Thakur Favorite Dish)

मृणाल ठाकुर कुकिंग में भी माहिर हैं, उन्हें अपने लिए खाना बनाना बहुत पसंद है। मृणाल ठाकुर को जब भी भूख लगती है तो वह अपना फेवरेट स्पिनच ऑमलेट ही बनाना पसंद करती हैं, क्योंकि मृणाल का मानना है कि स्पिनच ऑमलेट बहुत ही झटपट बन जाता है और यह बहुत ही हेल्दी होता है। मृणाल ने अपनी स्पिनच ऑमलेट की रेसिपी भी साझा की है, आइए आपको बताते हैं।

यदि आप अभिनेत्री मृणाल ठाकुर की तरह हेल्दी स्पिनच ऑमलेट बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आप दो अंडे ले लें, इन्हें एक बाउल में तोड़ लें। अब एक पैन को आप गैस पर रखें और उसमें थोड़ा सा ऑयल डालें, जब ऑयल पक जाए तो उसमें अंडे का पेस्ट डालें, फिर उसके ऊपर कटी हुई पलक डालना है, इसे और टेस्टी बनाने के लिए थोड़ा सा नमक और काली मिर्च भी ऊपर डाल दें, करीब 5 मिनट पकाने के बाद आपका स्पिनच ऑमलेट तैयार हो जायेगा। आप इसे मजे के साथ खा सकते हैं।

बहुत हेल्दी होता है स्पिनच ऑमलेट (Mrunal Thakur Favourite Spinach Omelette Recipe)

मृणाल ठाकुर ने बताया कि वह स्पिनच ऑमलेट खाना पसंद करती हैं, क्योंकि यह बहुत ही हेल्दी होता है। अभिनेत्री ने कहा कि इसमें कार्ब्स की मात्रा अधिक है, साथ ही इसे खाने से फाइबर और प्रोटीन एकसाथ शरीर को मिलता है। जब एक ही खाने से शरीर को कार्ब्स, फाइबर और प्रोटीन तीनों ही मिल रहा है तो यकीनन यह बेस्ट डिश है।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story