Shloka And Radhika House: भारत के सबसे महंगे घर में रहती हैं अंबानी की बहुएं, कीमत है 1500 करोड़

Mukesh Ambani Bahu Luxury Home: श्लोका मेहता और राधिका मर्चेंट शादी के बाद एंटीलिया में रहती हैं। यह भारत का सबसे महंगा घर है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 10 Oct 2024 6:01 AM GMT
Shloka And Radhika House: 1500 करोड़ के भव्य घर में रहती हैं मुकेश अंबानी की बहुएं, हैलीपेड से लेकर स्पा तक की सुविधा
X

Shloka And Radhika House (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mukesh Ambani’s Bahu Luxury Home: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का परिवार (Mukesh Ambani Family) दुनियाभर में चर्चा का केंद्र बना रहता है। कभी अंबानी की शादी-पार्टी का जिक्र होता है तो कभी परिवार के सदस्यों की लाइफस्टाइल सुर्खियों में घिरी रहती है। मुकेश और नीता अंबानी के साथ उनके दो बेटे और बहुएं एंटीलिया (Mukesh Ambani House Antilia) में उनके साथ रहते हैं। Antilia एक 27 मंजिला इमारत है, जो 4,00,000 वर्ग फुट एरिया में फैला हुआ है। इस घर की अनुमानित कीमत करीब 15,000 करोड़ रुपये आंकी गई है। आइए देखें अंदर से कैसा दिखता है अंबानी परिवार का आशियाना (Ambani Family Luxurious House)।

इस घर में रहती हैं राधिका और श्लोका (Shloka And Radhika In-laws House)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Huran India Rich List 2024 के मुताबिक, एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश की शादी बिजनेसमैन रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता (Akash Ambani And Shloka Mehta) से की थी। वहीं, छोटे बेटे अनंत की शादी हाल ही में एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट (Anant Ambani And Radhika Merchant) से की है। राधिका और श्लोका शादी के बाद एंटीलिया में शिफ्ट हुई हैं। यहां वह लग्जरी लाइफस्टाइल जीती हैं।

भारत का सबसे महंगा घर (India's Most Expensive House)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुकेश अंबानी का एंटीलिया भारत का सबसे महंगा घर (Bharat Ka Sabse Mehnga Ghar) है। यह मुंबई कुंबाला हिल के अल्टामाउंट रोड पर स्थित है। इसे बनाने में करीब 7 साल का वक्त लगा था। अंदर से यह घर भव्य और शानदार है। 27 मंजिला इस इमारत में एक से बढ़कर एक लग्जरी सुविधाएं हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जानकारी के मुताबिक, एंटीलिया में 49 बेडरूम, तीन हैलीपैड, एक छह फ्लोर की पार्किंग एरिया है, जिसमें 168 कारें खड़ी की जा सकती हैं। इसके अलावा स्विमिंग पूल, एक योगा स्टूडियो, एक फिटनेस सेंटर, एक बॉलरूम, एक स्पा, एक स्वास्थ्य केंद्र, एक हैंगिंग गार्डन, सुपर-फास्ट लिफ्ट और एक स्नो रूम है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पूरे घर की देखभाल करने के लिए करीब 600 स्टाफ रखे गए हैं और यहां उनके रहने के लिए अलग से सुविधा है। ये सारे स्टाफ उसी घर में रहते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इनमें से अधिकतर क​र्मचारियों की सैलरी 1.5 या 2 लाख रुपये से ज्यादा है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बता दें एंटीलिया को 'ग्रीन टावर ऑफ मुंबई' (Green Tower of Mumbai) के नाम से भी जाना जाता है। दरअसल, इस घर में इस्तेमाल होने वाली ज्यादातर ऊर्जा सोलर पैनल से आती है। इस घर की खास बात ये भी है कि ये रिक्टर स्केल पर 8 की तीव्रता वाले भूकंप को भी झेल सकता है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एंटीलिया का इंटीरियर भी काफी ज्यादा शानदार और खूबसूरत है। अंबानी परिवार के इस घर की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। यहां अक्सर अंबानी फैमिली की तरफ से कई कार्यक्रम और समारोह आयोजित किए जाते हैं, जिसमें देश-दुनिया के तमाम बड़े सितारे शिरकत करते हैं।

Shreya

Shreya

Next Story