Ambani Family Kids Salary: मुकेश अंबानी के तीनों बच्चे कितने अमीर, जानें सैलरी और नेटवर्थ

Mukesh Ambani Family: मुकेश अंबानी ने लगातार चौथे साल सैलरी न लेने का फैसला किया है। हालांकि उनके बच्चों की कमीशन और सिटिंग फीस मिली है। आइए जानते हैं कितनी है उनकी सैलरी।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 8 Aug 2024 12:35 PM GMT
Ambani Family Kids Salary: मुकेश अंबानी के तीनों बच्चे कितने अमीर, जानें सैलरी और नेटवर्थ
X

Ambani Family (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Mukesh Ambani Kids Salary: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने 2023-24 (FY24) में लगातार चौथे साल कंपनी से कोई सैलरी (Mukesh Ambani Fees) नहीं ली है। वह वित्त वर्ष 2020-21 से ही सैलरी नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कोविड (Covid-19) के दौरान मुश्किल समय में कंपनी का साथ देने के लिए अपना वेतन छोड़ने का विकल्प चुना था। इससे पहले 2008-09 से 2019-20 तक उनकी सालाना सैलरी 15 करोड़ रुपये थी। हालांकि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) और उनके तीनों बच्चों (Mukesh Ambani Children) ने कंपनी के बोर्ड में शामिल होने के लिए अपनी सैलरी ली है। आइए जानते हैं अंबानी के तीनों बच्चों की सैलरी व नेटवर्थ।

आकाश अंबानी (Akash Ambani Salary)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी को बीते साल अक्टूबर में बोर्ड में नियुक्त किया गया था। इसके अलावा वे जियो प्लेटफॉर्म और रिलायंस रिटेल में भी अहम जिम्मेदारी संभालते हैं। उन्हें सिटिंग फीस के तौर पर 4 लाख रुपये और कमीशन के रूप में 97 लाख रुपये मिले। नेटवर्थ की बात करें तो आकाश अंबानी (Akash Ambani Net Worth) मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 41 बिलियन डॉलर (3,33,313 करोड़ रुपये) संपत्ति के मालिक हैं।

ईशा अंबानी (Isha Ambani Salary)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ईशा रिलायंस ग्रुप्स के रिटेल बिजनेस को संभाल रही हैं। साथ ही वह बोर्ड का भी हिस्सा हैं। ईशा को भी सिटिंग फीस के रूप में चार लाख रुपये और कमीशन के तौर पर 97 लाख रुपये मिले हैं। मुकेश और नीता अंबानी की इकलौती लाडली बेटी ईशा की टोटल नेटवर्थ (Isha Ambani Net Worth) करीब 831 करोड़ रुपये है।

अनंत अंबानी (Anant Ambani Salary)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अनंत अंबानी भी रिलायंस और जियो में अहम पदों पर हैं। बोर्ड में नियुक्त किए जाने के बाद उनको 4 लाख रुपये सिटिंग फीस और 97 लाख रुपये कमीशन के तौर पर दिए गए हैं। मुकेश अंबानी के छोटे बेटे बेहद अमीर हैं। 2024 तक उनकी कुल संपत्ति करीब 40 बिलियन डॉलर (3,35,770 करोड़ रुपये) आंकी गई है।

Shreya

Shreya

Next Story