×

Neeta Ambani Saree Price: जिओ वर्ल्ड प्लाजा की ओपनिंग में नीता अम्बानी ने पहनी कांजीवरम साड़ी, दाम सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

Neeta Ambani Saree Price: मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अंबानी ने जियो वर्ल्ड प्लाजा के भव्य उद्घाटन के दौरान एक साड़ी पहनी उसकी कीमत सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Nov 2023 1:15 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 1:16 AM GMT)
Neeta Ambani Saree Price
X

Neeta Ambani Saree Price (Image Credit-Social Media)

Neeta Ambani Saree Price: मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अंबानी आये दिन किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में ज़रूर रहतीं हैं वहीँ उनके ऑउटफिटस को लेकर भी उनकी काफी चर्चा होती रहती है। ऐसा ही कुछ हुआ जब वो जियो वर्ल्ड प्लाजा के भव्य उद्घाटन पर पहुंचीं। इस दौरान उनके अटायर पर सभी की निगाहें टिक गईं। उनकी कांजीवरम साड़ी बेहद खूबसूरत नज़र आ रही थी वहीँ इसमें नीता अम्बानी और भी ज़्यादा अच्छी लग रही है। वहीँ उनकी साड़ी की कीमत जानकार आप हैरान रह जायेंगें।

इतनी है नीता अम्बानी की साड़ी की कीमत

मौका था जियो वर्ल्ड प्लाजा के भव्य उद्घाटन का जिसमे चार चाँद लगाने पहुंचीं मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी। इस दैरान उन्होंने भारतीय कलाकारों और कारीगरों की सराहना की उन्होंने जियो वर्ल्ड प्लाजा के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए स्वदेश की एक उत्कृष्ट कांजीवरम साड़ी पहनी थी। भारत की समृद्ध संस्कृति को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के अपने जुनून के साथ, उन्होंने पीढ़ियों की विरासत पर बात की जिसे हमारे पारंपरिक कारीगर एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक आगे बढ़ाते आये हैं।

ये साड़ी श्री सोमदास जोकि एक कुशल कारीगर हैं उन्होंने बनाई थी जो अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने प्रमुख अवसर के लिए नीता अंबानी के ऑउटफिट के लिए एक लाजवाब कृति बनाई। उन्होंने जो साड़ी पहनी थी, जिसे 'कांची पट्टू' कहा जाता था, इसे सदियों पुरानी पारंपरिक कलात्मकता और कारीगरी का एक उदाहरण समझा जाता रहा है। इसे कोरवई शैली में बुना गया था और इसमें शुद्ध रेशम ज़री में विस्तृत हस्तकला शामिल थी, जो उस समृद्ध विरासत का एक अच्छा उदाहरण है जिसे भारत के पारंपरिक बुनकरों ने वर्षों से कायम रखा है।

'कांची पट्टू' अपनी सुंदर शैली, समृद्ध पैटर्न और चिरस्थायी आकर्षण के साथ, यह देश के समृद्ध कपड़ा इतिहास का एक क़ीमती चित्रण है। इस साड़ी के शानदार डिज़ाइन ने, अपने खूबसूरत पैटर्न और चमकदार रेशम के साथ, भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को जीवंत कर दिया।

नीता अंबानी के फैशन कलेक्शन भारत की पारंपरिक कला और शिल्प की सराहना करता है, साथ ही एक बोल्ड डिजाइन स्टेटमेंट भी देता है। रिलायंस फाउंडेशन का स्वदेश मंच, जो विविध क्षेत्रीय कला रूपों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, ने भारत की पहचान करने वाले रीति-रिवाजों और कलात्मकता को संरक्षित और आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। स्वदेश उस दुनिया में अतीत और वर्तमान के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है।

कांजीवरम साड़ी, 'कांची पट्टू' में नीता अंबानी की खूबसूरत उपस्थिति भारत की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने की उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण दिया है। उन्होंने कलाकारों और बुनकरों के अद्भुत काम और इस अद्भुत रचना को अलंकृत करके देश के रचनात्मक इतिहास को संरक्षित और बढ़ावा देने के उनके निरंतर प्रयासों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा," मैं भारत के गौरव स्वदेश का प्रतिनिधित्व रहीं हूं। ये एक प्रयास है जिससे हमारे स्वदेशी कलाकारों और कारीगरों को सम्मान दिया जाये। श्रीमती नीता अंबानी ने जियो वर्ल्ड प्लाजा के उद्घाटन के अवसर पर कहा, यह हमारे सभी पुरुष शिल्पकारों और महिला शिल्पकारों को सम्मान और आजीविका देने की एक पहल है। उन्होंने खुशी-खुशी हैदराबाद में स्वदेश के जल्द ही लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप स्टोर की घोषणा की और इसे वैश्विक स्तर पर ले जाने की योजना बनाई है।

फिलहाल आपको बता दें कि नीता अम्बानी की इस साड़ी पर प्योर वर्क किया हुआ था इसका हर धागा काफी महंगे रेशम के धागों का था। जिसकी वजह से इसकी कीमत काफी ज़्यादा हो गयी थी। हमे मिली खबर के अनुसार उनकी ये साड़ी लगभग 4 लाख की है। वहीँ आपको बता दें कि इसके पहले भी नीता अम्बानी ने एक साड़ी ऐसी पहन थी जिसकी कीमत 40 लाख तक थी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story