×

Best Coffee for Heart Health: ठंड के मौसम में अपने दिल को गर्म करने के लिए 3 कॉफी पीएं जरूर

Best Coffee for Heart Health: लट्टे के मानक कप के अलावा आप घर पर एक टन अन्य कॉफी पेय तैयार कर सकते हैं। इस महीने, हमने कॉफ़ीज़ा द्वारा आपके कार्यदिवस के माध्यम से आपको प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा कॉफी पेय चुना है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 1 Jan 2023 3:48 AM GMT
Coffee Drinks
X

Coffee Drinks (Image credit: social media)

Best Coffee for Heart Health: आप शायद जानते हैं कि आप यहां इसलिए हैं क्योंकि आपको कॉफी पसंद है। यह आपको बिस्तर से बाहर निकलने में मदद करता है, आपकी सुबह को उज्ज्वल करता है, और सबसे बढ़कर, इसका स्वाद अच्छा होता है। क्या इसकी कोई सीमाएँ हैं? और इससे भी बेहतर। लट्टे के मानक कप के अलावा आप घर पर एक टन अन्य कॉफी पेय तैयार कर सकते हैं। इस महीने, हमने कॉफ़ीज़ा द्वारा आपके कार्यदिवस के माध्यम से आपको प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा कॉफी पेय चुना है।


मीठे कारमेल (Sweet Caramel Macchiato)

तैयारी का समय - 5 मिनट पकाने का समय - 3 मिनट सर्विंग - 1

सामग्री:

एस्प्रेसो शॉट - 40 मिली

घर का बना कारमेल सिरप - 2 बड़े चम्मच

लो फैट हॉट फ्रॉथेड मिल्क - 120 मि.ली

विधि

कप में 2 बड़े चम्मच कैरेमल सिरप डालें। फिर एस्प्रेसो का एक शॉट डालें। लो फैट स्टीम्ड मिल्क डालें, अच्छी तरह मिलाएँ और ऊपर से मिल्क फोम डालें। एक कारमेल बूंदा बांदी के साथ समाप्त करें।


चोको मोचा लट्टे ​(Choco Mocha Latte)

तैयारी का समय - 5 मिनट पकाने का समय - 3 मिनट सर्विंग - 1

सामग्री:

एस्प्रेसो शॉट - 30 से 40 मिली

डार्क चॉकलेट स्क्वायर - 2-3

लो फैट हॉट फ्रॉथेड मिल्क - 120 मि.ली

गार्निश के लिए कोको पाउडर

विधि

एक कप में 2-3 चौकोर टुकड़े डार्क चॉकलेट रखें। वर्गों को पिघलाने और अच्छी तरह मिलाने के लिए एक एस्प्रेसो शॉट बनाएं। लो फैट झाग वाला दूध डालें और मिलाएँ। शीर्ष पर दूध फोम और कोको पाउडर के एक डैश के साथ समाप्त करें।


मसालेदार हल्दी लट्टे (Spiced Turmeric Latte)

तैयारी का समय - 5 मिनट पकाने का समय - 5 मिनट सर्विंग - 1

सामग्री:

एस्प्रेसो शॉट - 30 से 40 मिली

लो फैट हॉट फ्रॉथेड मिल्क - 120 मि.ली

शहद - 1 छोटा चम्मच

हल्दी पावर - 1/2 छोटा चम्मच

दालचीनी पाउडर

गार्निश के लिए पिस्ता

विधि

एक कप में आधा चम्मच हल्दी और एक चुटकी दालचीनी डालें। लो फैट गरम झागदार दूध डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। पेय को मीठा करने के लिए इसमें शहद मिलाएं। अंत में एस्प्रेसो का एक शॉट डालें, मिक्स करें और पेय को मिल्क फोम, क्रश किए हुए पिस्ता और दालचीनी के साथ डालें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story