Navratri Garba Look: गरबा नाइट में इस तरह स्टाइल करें अपना दुपट्टा, लगेंगी सबसे अलग

Dupatta Draping Style For Navratri: अगर आप भी नवरात्रि में गरबा या डांडिया नाइट में जाने वाले हैं तो यहां दुपट्टा ड्रेपिंग के कुछ टिप्स ले सकती हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 3 Oct 2024 12:53 PM GMT
Navratri Garba Look: गरबा नाइट में इस तरह स्टाइल करें अपना दुपट्टा, लगेंगी सबसे अलग
X

Navratri Garba Look (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Navratri Garba-Dandiya Look: 3 अक्टूबर, गुरुवार से शारदीय नवरात्रि 2024 की शुरुआत हो चुकी है। यह हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। इसलिए नौ दिन चलने वाले इस त्योहार में पूरे देश में रौनक लगी रहती है। इस दौरान जगह-जगह माता रानी के पंडाल लगते हैं और गरबा व डांडिया नाइट का आयोजन किया जाता है। अब नवरात्रि में गरबा या डांडिया न खेला जाए तो त्योहार अधूरा सा लगता है। अगर आप भी किसी गरबा नाइट इवेंट (Garba Night Event) में जाने वाली हैं तो आज हम आपको बेहद काम के स्टाइल टिप्स (Navratri Style Tips) देने जा रहे हैं। जो कि आपके लुक में चार चांद एड करेंगे।

नवरात्रि (Navratri) के मौके पर हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वो सज-धजकर गरबा या डांडिया नाइट अटैंड (Garba-Dandiya Night) करने जाए। लेकिन अक्सर अपने आउटफिट और लुक को लेकर कंफ्यूज हो जाती हैं। गरबा खेलने जाने के लिए दुप्पट्टे को भी अच्छे से स्टाइल करना बेहद जरूरी है, जो किसी टास्क से कम नहीं होता है। दुपट्टा एक ऐसी चीज है, जो पूरे आउटफिट में जान डालने का काम करता है, ऐसे में उसे सही तरीके से पिन करना आना चाहिए। इससे आपके लुक में तो चार चांद लग ही जाएंगे। साथ ही गरबा और डांडिया खेलना आसान हो जाएगा। चलिए देखते हैं कुछ खूबसूरत ड्रेपिंग स्टाइल (Beautiful Draping Style)।

लीला स्टाइल ड्रेपिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फिल्म राम-लीला से दीपिका पादुकोण के कई लुक वायरल हुए थे, जो आज भी नवरात्रि में रिक्रिएट किए जाते हैं। साथ ही उनके दुपट्टे के ड्रेपिंग स्टाइल को भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसे में आप भी इस तरह से अपने दुपट्टे को डांडिया नाइट के लिए कैरी कर सकती हैं।

लॉन्ग फ्रंट पल्लू

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा जाह्नवी कपूर की तरह आप लॉन्ग फ्रंट पल्लू बनाकर भी अपने दुपट्टे को कैरी कर सकती हैं। अगर आपके लहंगे का बॉर्डर चौड़ा है तो ये और भी खूबसूरत लगेगा।

ट्रेडिशनल गुजराती स्टाइल फ्रंट पल्लू

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा आप अपने लहंगे के पल्लू को पारंपरिक स्टाइल से भी ड्रेप कर सकती हैं। ये सबसे आम ड्रेपिंग स्टाइल है, लेकिन इससे लुक इनहेंस हो जाता है।

ओपन पल्लू ड्रेपिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा आप अपने दुपट्टे से पद्मावत स्टाइल या हाफ ओपन पल्लू भी बना सकती हैं। ये भी आपके आउटफिट को खूबसूरत लुक देगा।

Shreya

Shreya

Next Story