Positive Thoughts: क्या हर समय नेगेटिव बातें सोचते हैं आप, करें ये उपाय

Positive Life Tips: यदि आप भी अपने नकारात्मक विचारों से परेशान हो गए हैं और इन विचारों को रोक नहीं पा रहें हैं तो इसके लिए आपको एक रेमेडी को फॉलो करना चाहिए|

Shivani Tiwari
Published on: 3 Jun 2024 10:13 AM GMT
Positive Life Tips
X

Positive Life Tips (Photo- Social Media)

Positive Life Tips: मनुष्य की जिंदगी उतार चढ़ाव से भरपूर होती है, चाहे वह कितना ही अमीर आदमी क्यों ना हो, उसका जीवन हर समय एक जैसा नहीं रह सकता, उतार चढ़ाव आते ही रहेंगे, कभी खुशियां आयेंगी तो कभी दुख आएंगे, क्योंकि जिंदगी की रेलगाड़ी कुछ ऐसे ही चलती है, लेकिन कई बार कुछ लोगों के जीवन में ऐसी घटनाएं घट जाती हैं कि उनके जीवन पर उसका इतना बुरा असर पड़ता है कि वे हर चीज को नकारात्मक तौर पर देखने लग जाते हैं, न कोई सही फैसला कर पाते हैं और न ही अच्छी बातें सोचते हैं, उनके दिमाग में सिर्फ नेगेटिव चीजें ही चलती हैं, आज हम इसी समस्या का समाधान आप सभी को बताने वाले हैं।

नकारात्मकता से दूर रहने का उपाय (Negativity Door Karne Ka Upay)

देखा जाए तो आज की जिंदगी पहले के जमाने से काफी बदल चुकी है, जहां पहले के जमाने के लोग छोटी-छोटी बातों पर खुश हो जाया करते थे, वहीं आज सब कुछ होने के बाद भी इंसान खुश नहीं है, जिंदगी में इतना स्ट्रेस हो गया है, किसी को अपने करियर को लेकर टेंशन है तो किसी को रिलेशनशिप में, तो वहीं कोई अपने परिवार को लेकर चिंतित है, इसी तरह आज के समय में हर व्यक्ति किसी न किसी बात को लेकर परेशान ही है और यही वजह है कि टेंशन की वजह से इंसान की सोच नकारात्मक होती जा रही है, वह कोई अच्छा काम भी करने जा रहा होता है तो उसके दिमाग में नेगेटिव खयाल ही चल रहें होते हैं, यदि आप भी अपने नकारात्मक विचारों से परेशान हो गए हैं और इन विचारों को रोक नहीं पा रहें हैं तो इसके लिए आपको एक रेमेडी को फॉलो करना चाहिए, जो बहुत ही पॉवरफुल है।


नकारात्मक सोच दूर करने की रेमेडी के बारे में आपको बताएं तो इसके लिए आपको केसर का इस्तेमाल करना होगा। जी हां? आपको केसर लेना है और चाहें तो उसमें एक बूंद पानी ऐड कर लें, अब इस केसर को तिलक के रूप में अपने क्राउन चक्र यानी कि सिर के बीचों बीच लगाना है, इसके बात थर्ड आईज यानी कि दोनों भौहों के बीच तिलक लगाना है, साथ ही कंठ पर और चेस्ट के बीच और नाभि के ऊपर भी केसर का तिलक लगाना है, ये प्रक्रिया रोजान करनी है, ऐसा करने से क्राउन चक्र से ब्लेसिंग आपकी जिंदगी में आती है, जिससे आप अच्छा सोच पाते हैं, जब आप अच्छा सोचते हैं तो आप अच्छा बोलते हैं और अच्छा बोलकर आपको अच्छा महसूस होता है और फिर आप अच्छा एक्शन भी ले पाते हैं। यदि आप अपनी जिंदगी से नेगेटिविटी दूर करना चाहते हैं, तो आज से ही केसर का तिलक लगाना शुरू कर दीजिए।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story