×

New Year 2023 Vastu Tips: नया साल आपके लिए रहेगा लकी अगर घर के बाथरूम से हटा दें ये 6 चीजें

New Year 2023 Bathroom Vastu Tips: नए साल शुरू होने से पहले ज्यादातर लोग घूमने जाने की प्लानिंग,घर के इंटीरियर में बदलाव,लाइफस्टाइल में बदलाव कुछ चीज़ों को लेकर प्लानिंग करते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 14 Dec 2022 5:39 AM GMT
Vastu tips for money
X

New Year 2023 Vastu Tips (Image: Social Media)

New Year 2023 Bathroom Vastu Tips: नए साल शुरू होने से पहले ज्यादातर लोग घूमने जाने की प्लानिंग, घर के इंटीरियर में बदलाव, लाइफस्टाइल में बदलाव कई सारी चीज़ों को लेकर प्लानिंग करते हैं। हर कोई नए साल को बेहतर और लकी बनाने के लिए प्लान बनाते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके लिए नया साल लकी रहे, साथ ही आपके घर में खुशहाली और सुख समृद्धि सालभर बनी रहें तो आप बाथरूम से जुड़े वास्तु टिप्स पर जरूर ध्यान दें।

दरअसल कई बार बॉथरूम से जुड़ी चीजें भी आर्थिक तंगी और घर में लड़ाई झगड़ों का कारण बन सकती हैं। फिर चाहे बाथरूम में पड़ी टूटी हुई चीज हो या खराब चीज़ें सारे ही वास्तु दोष का कारण बन जाती है। तो आइए जानते हैं नए साल को लकी बनाने के लिए बाथरूम से जुड़ी वास्तु टिप्स:

नए साल से पहले बाथरूम से निकाल दें ये चीजें

टूटा शीशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में भूलकर भी टूटा हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए क्योंकि यह वास्तु दोष का कारण बनता है। इसके कारण घर में पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। इसलिए नए साल से पहले टूटा हुआ शीशा बाथरूम से निकाल दें।

खाली बाल्टी

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य का कारण बनती है। इसलिए बाथरूम में हमेशा ही भरी बाल्टी रखनी चाहिए।

Vastu Tips

आप बाल्टी में पानी भर कर जरूर रखें। इसलिए नए साल पर अपनी इस आदत को बदलें और बाथरूम में खाली बाल्टी की जगह बाल्टी में पानी से भर कर रखें। ऐसा करना शुभ होगा।

गीले कपड़े

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में अगर गीले कपड़े हों तो उन्हें धुलकर तुरंत घर से बाहर सूखने में डाल दें। दरअसल बाथरूम में कभी भी गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिए क्योंकि इनसे सूर्य दोष लगता है।

टूटी चप्पल

ध्यान रखें वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में टूटी चप्पल बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक बाथरूम में टूटी चप्प्ल घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है। इसलिए नए साल से पहले बाथरूम से टूटी हुई चप्पल बाहर निकाल दें।

पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में कभी भी पौधे नहीं रखने चाहिए। दरअसल बाथरूम में रखे पौधे जल्दी खराब होते हैं और इनसे घर में वास्तुदोष बढ़ता है। इसलिए नए साल से पहले बाथरूम से पौधे को हटा दें।

खराब नल

वास्तु शास्त्र के अनुसार नल से टपकता हुआ पानी घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है। इसलिए बता दें कि अगर बाथरूम के नल में दिक्कत है तो उसे नए साल से पहले तुरंत ही सही करा लें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story