TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

New Year Cocktail Recipes: नए साल में ट्राय करिये ये कॉकटेल व्यंजनों की रेसिपी, सेलिब्रेशन बन जायेगा बेहद ख़ास

New Year Cocktail Recipes: नए साल की पार्टी अगर आप के घर है तो मेहमानों के लिए बनाये ये कॉकटेल व्यंजनों की रेसिपी जिससे सेलिब्रेशन बन जायेगा बेहद ख़ास।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Dec 2023 5:42 PM GMT
New Year Cocktail Recipes
X

New Year Cocktail Recipes (Image Credit-Social Media)

New Year Cocktail Recipes: नए साल का स्वागत हर कोई अपने अपने तरीके से करता नज़र आ रहा है। जहाँ कुछ लोग इसके लिए अपने ऑउटफिट की ओर ध्यान दे रहे हैं वहीँ कुछ लोग न्यू ईयर पार्टी के कॉकटेल व्यंजनों के साथ सेलिब्रेशन करने की ओर ध्यान दे रहे हैं। तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही झटपट कॉकटेल रेसिपीज लेकर आये हैं। साथ ही ये कॉकटेल आपके दोस्तों और प्रियजनों के साथ खुशी के कुछ ख़ास पलों को साझा करेगा और आपके सेलिब्रेशन को ये निश्चित रूप से और भी ज़्यादा खुशनुमा बना देगा।

कॉकटेल व्यंजनों की रेसिपी

क्रैनबेरी थाइम जिन और टॉनिक

यह कोई औसत जिन और टॉनिक नहीं है बल्कि ये मीठे-तीखे क्रैनबेरी रस और ताजा संतरे के रस के साथ-साथ ताजा अजवायन की पत्ती के साथ बनाया जा सकता है ताकि सभी हर्बल स्वाद का भी लुफ्त ले सकें।

बेलिनी

इस कॉकटेल का आविष्कार इटली के वेनिस में हैरी बार के संस्थापक ग्यूसेप सिप्रियानी द्वारा किया गया था। सफेद आड़ू की प्यूरी को फ्रीज करने से प्रोसेको को अच्छा और ठंडा रखने में मदद मिलेगी। इसमें आप फलों के स्थान पर अपने पसंदीदा जामुन भी डाल सकते हैं।

नेग्रोनि

इस क्लासिक कॉकटेल को बनाना बेहद आसान है। इसके लिए आप बराबर भागों में जिन, कैंपारी और वर्माउथ को एक साथ मिला सकते हैं।

वाइट रशियन

ये शानदार कॉकटेल आपको काफी रिलैक्स पहुंचाएगा। इसमें आप मौसमी पेय के लिए थोड़ा सा कद्दू पाई मसाला शामिल कर सकते हैं।

व्हिस्की सॉर

ये कॉकटेल केवल पांच मिनट में तैयार हो जाता है, और इसमें उन सामग्रियों का उपयोग किया जाता है जो संभवतः आपके पास पहले से ही उपलब्ध हैं। जिसमे व्हिस्की सोडा और लेमन शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story