×

New Year Party Snacks: न्यू ईयर पार्टी पर घर पर ही बनायें ये हेल्दी स्नैक्स, मेहमान आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे

New Year Party Snacks: न्यू ईयर पार्टी अगर आप अपने घर पर करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इस्सके लिए कुछ हेल्दी स्नैक्स आसानी से अपने घर पर बना सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Dec 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 30 Dec 2023 6:30 AM GMT)
New Year Party Snacks
X

New Year Party Snacks (Image Credit-Social Media)

New Year Party Snacks: दिसंबर लगभग खत्म हो चुका है और आप में से अधिकांश लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए एक बेहतरीन पार्टी की प्लानिंग करने में व्यस्त होंगें। जब आप घर पर पार्टी ऑर्गनाइज़ कर रहे हैं तो ऐसे में घर की सजावट और गेम्स डिसाइड करते समय आपको स्नैक्स का मेनू भी तय करना होगा। अगर आपने अभी तक अपनी हाउस पार्टी के लिए मेनू तय नहीं किया है, तो हम इसमें आपकी मदद करेंगे।

न्यू ईयर पार्टी स्नैक्स

मोमोज (Momos)

गरमागरम मोमोज़ एक ऐसी चीज़ है जिसे लगभग हर कोई खाना पसंद करता है। हालाँकि, कई लोग मोमोज़ खाने से बचते हैं क्योंकि ये अस्वास्थ्यकर आटे से बने होते हैं।लेकिन आप इसे घर पर राइस नूडल और सूजी पास्ता के साथ बना सकते हैं। आप अपनी पसंद के आटे का उपयोग करके आसानी से घर पर स्वस्थ मोमोज बना सकते हैं। हेल्दी ट्विस्ट देने के लिए आप मोमोज का आटा बनाने के लिए पालक या चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हनी चिल्ली पोटैटो (Honey Chilli Potato)

ये सबसे पसंदीदा चाइनीज़ स्टार्टर्स में से एक है जिसे हर कोई पसंद करता है। आपको इस स्वादिष्ट स्नैक को अपने पार्टी मेनू में शामिल करने के लिए किसी रेस्तरां में जाने की भी ज़रूरत नहीं है। आपको बस आलू, तलने के लिए तेल, कॉर्न फ्लौर, मैदा जैसी सामग्री की ज़रूरत होती है साथ ही टोमेटो सॉस और शेज़वान सॉस के साथ आप कुछ प्याज़ और शिमला मिर्च इसकी ग्रेवी में डाल सकते हैं।

हरा भरा कबाब (Hara Bhara Kabab)

पालक और मटर के मिश्रण से बना एक स्वस्थ स्टार्टर, हरा भरा कबाब आपके शाकाहारी दोस्तों के लिए आदर्श स्टार्टर होगा। कबाब तलने के लिए फ्रायर और करी कुकर का उपयोग करें और अपने मेहमानों को हेल्दी कबाब सर्व करें।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story