Nitin Gadkari Son: पिता की इस विरासत को संभालते हैं नितिन गडकरी के दोनों सुपुत्र, यहां जानें नेटवर्थ भी

Nitin Gadkari Son Profession: नितिन गडकरी अपने परिवार को जोड़कर रखने का काम करते हैं। उनके तीन बच्चे, एक बेटी और दो बेटे हैं। उनके दोनों बेटे राजनीति से दूर बिजनेस को संभालते हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Sep 2024 10:12 AM GMT
Nitin Gadkari Son: पिता की इस विरासत को संभालते हैं नितिन गडकरी के दोनों सुपुत्र, यहां जानें नेटवर्थ भी
X

Nitin Gadkari With Family (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Nitin Gadkari Son: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways of India) नितिन गडकरी एक सफल राजनेता होने के साथ ही एक बिजनेसमैन भी हैं। इसके अलावा वह एक परफेक्ट फैमिली मैन माने जाते हैं। गडकरी अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। उनके दो बेटे हैं, जो पॉलिटिक्स से दूर रहते हैं। आइए जानते हैं क्या करते हैं केंद्रीय मंत्री के दोनों बेटे।

नितिन गडकरी के बच्चे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उनकी पत्नी कंचन गडकरी (Kanchan Gadkari) के दो बेटे हैं, जिनका नाम निखिल (Nikhil Gadkari) और सारंग (Sarang Gadkari) है। निखिल और सारंग की एक बहन केतकी (Ketki Gadkari) भी हैं, जिन्होंने अपने लंबे समय से दोस्त रहे आदित्‍य कासखेदिकर से शादी रचाई है। आदित्य फेसबुक में काम करते हैं।

निखिल गडकरी (Nikhil Gadkari)

निखिल उनकी पत्नी के साथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

निखिल, नितिन गडकरी के बड़े बेटे हैं। निखिल का विवाह रुतुजा पाठक से हुआ है। वह पिता की तरह राजनेता तो नहीं लेकिन बिजनेसमैन हैं। निखिल गडकरी नागपुर में ही मानस एग्रो (Manas Agro) और सियान एग्रो (Cian Agro) इंडस्ट्रीज को संचालित करते हैं। बता दें ये दोनों संस्थाएं नितिन गडकरी के ‘पूर्ति ग्रुप’ (Purti Group) से बनाई गई थीं।

सारंग गडकरी (Sarang Gadkari)

सारंग अपनी पत्नी मधुरा के साथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

वहीं, नितिन गडकरी के छोटे बेटे और निखिल के छोटे भाई सारंग का विवाह मधुरा रोड़ी से हुआ है। मधुरा सारंग की क्लासमेट थीं। दोनों एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे। सारंग के प्रोफेशन की बात करें तो वह बड़े भाई के साथ मानस और सियान एग्रो इंडस्ट्रीज में हाथ बंटाने के साथ ही बैंक ऑफ अमेरिका में बड़े पद पर नौकरी करते हैं। दोनों भाईयों का कारोबार 1,300 करोड़ रुपये से ज्यादा का है।

लॉन्च किए थे रम और व्हिस्की के ब्रांड

बता दें कुछ समय पहले नितिन गडकरी के परिवार से जुड़ी कंपनी मानस एग्रो इंडस्ट्रीज ने रम और व्हिस्की के ब्रांड बाजार में पेश किए थे। यह कंपनी इथेनॉल बनाने के साथ-साथ शराब भी बनाती है। इस कंपनी की कमान केंद्रीय मंत्री के दोनों बेटों के पास है। नेटवर्थ की बात करें तो नितिन गडकरी और उनके परिवार के पास करीब 28 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है।

Shreya

Shreya

Next Story