×

Nitin Gadkari Thecha Recipe: नितिन गडकरी का फेवरेट है मिर्ची ठेचा, जानिए इसकी रेसिपी

Nitin Gadkari Thecha Recipe: आइए हम आपको आज नितिन गडकरी के स्टाइल में मिर्ची ठेचा बनाने की रेसिपी बताते हैं, जिसे आप झटपट तैयार कर लेंगे।

Shivani Tiwari
Published on: 11 March 2024 10:03 AM GMT (Updated on: 11 March 2024 10:23 AM GMT)
Nitin Gadkari Thecha Recipe
X

Nitin Gadkari Thecha Recipe (Photo- Social Media)

Nitin Gadkari Thecha Recipe: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अक्सर ही सुर्खियों का हिस्सा रहते हैं। सोशल मीडिया पर उनके वीडियो खूब वायरल होते हैं। नितिन गडकरी को चटपटा खाना बहुत पसंद है, अपने कई इंटरव्यू में वह स्ट्रीट फूड की अपनी पसंदीदा रेसिपी बता चुके है। वहीं उन्होंने एक बार यह भी बताया था कि उन्हें मिर्ची का ठेचा बेहद पसंद है, जिसकी रेसिपी भी उन्होंने लोगों के साथ साझा की थी। तो आइए हम आपको आज नितिन गडकरी के स्टाइल में मिर्ची ठेचा बनाने की रेसिपी बताते हैं, जिसे आप झटपट तैयार कर लेंगे।

नितिन गडकरी की मिर्ची ठेचा की रेसिपी

अगर हम कहें कि नितिन गडकरी बहुत ही चटोरे हैं तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा, क्योंकि उन्होंने खुद इस बात को माना है। जी हां! नितिन गडकरी बहुत ही बड़े फूडी हैं, मुंबई का स्ट्रीट फूड उनका पसंदीदा है। वाडापाव, पाव भाजी और सैंडविच उनका पसंदीदा स्ट्रीट फूड है। नितिन गडकरी खाने में जितना माहिर हैं, उतना ही वह बनाने में भी हैं। नितिन गडकरी अब तक अपनी कई पसंदीदा फूड की रेसिपी लोगों के साथ साझा कर चुके हैं। अब उन्होंने अपने एक और पसंदीदा चीज की रेसिपी शेयर की है, जिसे खाकर आप उंगलियां चाटते रह जाएंगे।


सबसे पहले आपको बता दें कि मिर्ची ठेचा एक महाराष्ट्रीयन डिश है, मराठी लोगों के घरों में यह खूब बनता है। मिर्ची ठेचा बनाने के लिए आपके पास नारियल, शक्कर, हरी धनिया, हरी मिर्ची, लहसुन, नमक और नींबू जैसी सामग्रियों का होना जरूरी है।

मिर्ची ठेचा बनाने की विधि

अब यदि आपको मिर्ची ठेचा बनाने की रेसिपी के बारे में बताएं तो सबसे पहले आपको एक पैन में थोड़ा सा तेल गर्म कर लेना है, इसके बाद उसमें धनिया की पत्ती डालना है, साथ ही ढेर सारी मिर्ची और बारीक कटा हुआ नारियल भी एड करना है। अब इसमें लहसुन को छोटे-छोटे टुकड़ों में करके डालना है, फिर इस सभी को अच्छे से थोड़ी ही देर भूनना है। अब इस पेस्ट को खलबट्टे में रखना है, फिर ऊपर से स्वादानुसार शक्कर और नमक डालकर नींबू का रस भी मिलाना है, फिर इसे अच्छे से कूट लेना है। इसके बाद इन सभी को एक साथ अच्छे से मिक्स कर लेना है। आपका मिर्ची ठेचा तैयार हो चुका है। अब आप इसे खाने के साथ खा सकते हैं, जो आपके खाने को और अधिक स्वादिष्ट बना देगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story