×

शादी समारोह में अब सोने के गहनों की जगह ऑक्सिडाइज़्ड गहनों का चलन

seema
Published on: 23 Nov 2018 10:31 AM GMT
शादी समारोह में अब सोने के गहनों की जगह ऑक्सिडाइज़्ड गहनों का चलन
X
शादी समारोह में अब सोने के गहनों की जगह ऑक्सिडाइज़्ड गहनों का चलन

नई दिल्ली : शादी समारोह की रस्मों के दौरान में ज्यादातर पारपांरिक कपड़े और ढेर सारे गहने पहनने का चलन है। गहनों के बिना सारा श्रृंगार अधूरा होता है। लेकिन अब सोने के गहनों से ज्यादा नकली गहनों यानी ट्रेंडी गहनों का फैशन है। आप भी इस बार सहालग के सीज़न में ऑक्सिडाइज्ड गहने पहनें और पाएं नया और स्टाइलिश लुक।

यह भी पढ़ें नहीं जा पा रही हैं पार्लर तो अब घर पर मांग निकालकर बदले अपना लुक

ऑक्सिडाइज्ड गहने आमतौर पर स्टर्लिंग चांदी से बने होते हैं, जो कि वातावरण के अनुकूल होते हैं और लम्बे समय तक अपनी रंगत नहीं खोते। यह सिल्वर रंग के होते हैं और शाइन नहीं करते। दबे हुए शेड के यह अनोखे गहने आजकल ख़ूब चलन में हैं। इनका कालापन सल्फर के साथ मिलकर सिल्वर सल्फाइड बनने की वजह से आता है। इन गहनों को कभी क्लीन और पॉलिश कराने की जरूरत नहीं पड़ती। आप इसे रोजमर्रा की आउटिंग के दौरान भी पहन सकती हैं या फिर किसी सांस्कृतिक समारोह में। खास बात यह है कि ये गहने इंडियन से लेकर वेस्टर्न आउटफिट्स तक के साथ पहने जा सकते हैं। आप ऑक्सिडाइज्ड गहनों को सिम्पल शर्ट, डेनिम और सलवार कुर्ता के साथ पहन सकती हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story