×

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर बार-बार करें ये गलतियां, तो ब्रेकअप कर लेने में ही है समझदारी

Relationship Tips: एक अच्छे और प्यार भरे रिलेशनशिप में रहना सभी पसंद करते हैं।हर कोई हेल्दी रिलेशनशिप चाहता है।बिजी लाइफ के चलते एक-दूसरे के लिए वक्त निकाल पाना मुश्किल हो जाता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Sep 2022 1:53 AM GMT
Tips for Strong relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Relationship Tips in Hindi: एक अच्छे और प्यार भरे रिलेशनशिप में रहना सभी पसंद करते हैं। हर कोई एक हेल्दी रिलेशनशिप चाहता है। लेकिन वहीं आजकल की लाइफस्टाइल और बिजी लाइफ के चलते एक-दूसरे के लिए वक्त निकाल पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। जिसके कारण बेमतलब की बहस और गलतफहमी कपल्स के बीच होने लगती है और जिससे रिश्ते में दरार आने लगती है, लेकिन फिर भी लोग इसे खींचते हैं, क्योंकि किसी भी रिश्ते से बाहर आना किसी के लिए मुश्किल हो जाता है।

हालांकि, कई बार ऐसी भी स्थिति बन जाती हैं कि रिश्ता निभाना बहुत मुश्किल हो जाता है, जिसके चलते कपल को ब्रेकअप (Break Up) का फैसला लेना पड़ता है। वहीं कई बार पार्टनर की छोटी-मोटी गलतियां माफ की जा सकती हैं, लेकिन अगर वो बार-बार एक ही गलती करें तो ब्रेकअप कर लेने में भी समझदारी है। ऐसे में आइए जानते हैं कौन सी हैं वे गलतियां जो इस बात की तरफ इशारा करती है कि आपको ब्रेकअप कर लेना चाहिए:

लगातार झूठ बोलना

कीड़ी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिका होता है। झूठ बोलना किसी भी रिश्ते के लिए अच्छा नहीं होता है। ऐसे में कई बार आपके पार्टनर आपसे झूठ बोलकर रिश्ते को बचाने की दुहाई देने की कोशिश करते हैं लेकिन अगर आप पार्टनर का झूठ बार बार पकड़ रहे हैं तो ऐसे में आपको ब्रेकअप कर लेनी चाहिए क्योंकि वो रिश्ता ही क्या जिसमें सच की जगह बार-बार झूठ बोलना पड़े।

मैसेज-कॉल का रिप्लाई न करना

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बेहद मुश्किल हो गया है। ऐसे में कई बार व्यस्तता के चलते लोग अपने पार्टनर के मैसेज और फोन कॉल्स का रिप्लाई तक नहीं कर पाते हैं। अगर ये समस्या कभी-कभी हो तो चलता है, हालांकि लगातार आपका पार्टनर ऐसा करता है तो अपने पार्टनर को काम के दौरान परेशान बिल्कुल भी ना करें। अपने पार्टनर को थोड़ा पर्सनल स्पेस दें, लेकिन इन इन सबके बावजूद अगर आपका पार्टनर आपके मैसेज और कॉल्स को इग्नोर करता है तो ब्रेकअप करने में ही आपकी भलाई है।

बात बात पर लड़ाई

अगर आपका पार्टनर बिना किसी वजह के लड़ता रहता है तो ऐसे में आपको ब्रेकअप कर लेनी चाहिए। दरअसल अगर आपका पार्टनर हर बात पर केवल आपसे लड़ाई करता है, तो ऐसा हो सकता है कि पार्टनर के दिमाग में कुछ चल रहा हो। इसलिए अगर अक्सर आपके साथ आपके पार्टनर का ऐसा व्यवहार होता है, तो इसको लेकर पार्टनर से बात जरूर करें। कई बार झगड़े की वजह इतनी छोटी होती है कि दोनों उसे आसानी से सुलझा सकते है, लेकिन फिर भी इसके बावजूद भी बात न बने तो ब्रेकअप कर लेना आपके लिए बेहतर होगा।

विश्वास है बेहद जरूरी

रिश्ते को मजबूत बनाने में सबसे ज्यादा जरूरत विश्वास की होती है। ऐसे में अगर विश्वास टूट जाए तो रिलेशनशिप में रहना मुश्किल हो जाता है। अगर आपके पार्टनर का किसी और से भी रिश्ता है तो ऐसे रिश्ते से बाहर निकलने में ही आपकी समझदारी है। हालांकि, ब्रेकअप करने से पहले अपने पार्टनर से एक बार जरूर बात करना चाहिए।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story