×

Pawan Singh Biography: भोजपुरी स्टार पवन सिंह की ज़िन्दगी में आये कई उतार चढ़ाव, कंट्रोवर्सी से भरी है निजी ज़िन्दगी

Bhojpuri Pawan Singh Biography: भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह की ज़िन्दगी कई तरह के उतार चढाव से गुज़री है, वहीँ उनकी निजी ज़िन्दगी सबसे ज़्यादा विवादों में रही है।

Shweta Srivastava
Published on: 5 March 2024 3:30 AM GMT (Updated on: 5 March 2024 3:30 AM GMT)
Bhojpuri Star Pawan Singh
X

Bhojpuri Star Pawan Singh (Image Credit-Social Media)

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार और सिंगर पवन सिंह आज भले ही करोड़ों रूपए कमाते हों लेकिन एक ऐसा समय भी था जब वो चोरी किया करते थे। जी हाँ, पवन सिंह के जीवन का वो दौर शायद उन्हें आज भी याद आता होगा। आज उनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोविंग है और वो पॉपुलैरिटी में किसी बॉलीवुड एक्टर से कम नहीं हैं लेकिन आज हम आपको बचपन के उस पवन से मिलवाएंगे जो चोरी किया करता था। साथ ही आपको आज उनके निजी जीवन से जुडी कंट्रोवर्सी के बारे में भी बताएंगें।

कंट्रोवर्सी से भरा है पवन सिंह का निजी जीवन

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरहिट एक्टर और सिंगर पवन सिंह अपनी फिल्मों और गानों से सभी के दिलों पर राज करते हैं। उनके गाने आते ही सुपर हिट हो जाते हैं साथ ही वो इन्हे हर हफ्ते रिलीज़ करते हैं। सोशल मीडिया पर पवन सिंह के गाने काफी ट्रेंडिंग रहते हैं। वहीँ ये भोजपुरी स्टार इस समय करोड़ों की सम्पति का मालिक भी है। वो करोड़ों के घर में रहते हैं साथ ही करोड़ों की गाड़ियों में घुमते हैं। उन्होंने अपना नाम बनाने के लिए काफी संघर्ष भी किया है। वहीँ उन्होंने ज़िन्दगी के शुरूआती दौर में काफी कठिन समय भी देखा है।

Bhojpuri Star Pawan Singh (Image Credit-Social Media)

भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह का जन्म 6 मार्च 1986 को बिहार के आरा जिले में हुआ था। उन्हें बचपन से ही गीत संगीत का काफी शौक था और अपने ब्लॉकबस्टर डेब्यू गीत "लॉलीपॉप लागेलू" से काफी प्रसिद्ध हुए।

Bhojpuri Star Pawan Singh (Image Credit-Social Media)

आजकल पवन सिंह देशभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले भोजपुरी गायकों में से एक हैं। कुछ साल गायन में बिताने के बाद उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में मुख्य अभिनेता के रूप में काम करना शुरू कर दिया और कई भोजपुरी फिल्मों में मुख्य एक्शन हीरो के रूप में नजर आये। उन्होंने 2014 में सह-कलाकार नीलम सिंह से शादी की थी लेकिन दुर्भाग्य से, उनकी पत्नी की 2015 में एक अज्ञात स्थिति में मृत्यु हो गई। बाद में उन्होंने 2018 में ज्योति सिंह से शादी कर ली लेकिन उनसे भी पवन का तलाक हो गया।

Bhojpuri Star Pawan Singh (Image Credit-Social Media)

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने भी उनपर की इल्ज़ाम लगाए थे। जिसको लेकर पवन सिंह की दूसरी पत्नी ज्योति सिंह ने बताया था,"शादी से पहले मैंने पवन से कभी बात नहीं की और शादी की ये सारी बातें सिर्फ 20 दिनों में हो गईं। मेरी शुरू से एक ही बात थी कि जहां भी मेरे पिता मुझसे कहें वहीं शादी करूं। जिस दिन मेरी शादी हुई, उसी दिन से चीजें खराब होने लगीं, लेकिन मेरे परिवार ने मुझे बताया कि मुझे एडजस्ट करना है। मेरे पास कुछ चीजें हैं जिन्हें मैं जल्द ही मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने लाऊंगी। शादी होने के तुरंत बाद, पवन ने मुझे बताया कि उनकी एक फिल्म का मुहूर्त है और वह कुछ मिनटों के बाद चले गए। फिर कुछ देर बाद समय के साथ, मुझे पता चला कि वह झूठ बोल रहा था और वह अक्षरा के साथ पटना में था।''

Bhojpuri Star Pawan Singh (Image Credit-Social Media)

ज्योति सिंह ने आगे कहा, 'यह पूरा मामला तब हुआ जब शादी के दिन ही पवन सिंह की मां मेरे पास आईं और मुझसे कहा कि मैं उसे फोन करके पूछूं कि वह कहां पहुंचा क्योंकि उसे घर से निकले काफी समय हो गया था। जब मैंने फोन किया। उसके बाद अक्षरा ने फोन उठाया और कहा कि पवन नशे में है और वह सो रहा है। तब अक्षरा ने मुझे बताया कि उसने अपने परिवार के दबाव में शादी की है और पवन हमेशा उससे कहता था कि वह उसकी पत्नी है।'' उन्होंने कहा, "इसके बाद पवन अक्षरा सिंह के साथ ही थे। वो करीब एक महीने तक घर नहीं आए। अक्षरा 3 महीने की प्रेग्नेंट थीं। ये बात अक्षरा ने ही मुझे बताई थी और मेरे पास इसकी रिकॉर्डिंग भी है।"

शादी के कुछ महीने बाद ज्योति ने पवन पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि अभिनेता उसे गर्भपात के लिए मजबूर कर रहा था और आत्महत्या के लिए उकसा रहा था। ज्योति ने आरोप लगाया कि उसे प्रताड़ित करने के साथ ही आत्महत्या करने के लिए भी मजबूर किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब वह गर्भवती थीं तो उन्हें दवा दी गई, जिससे उनका गर्भपात हो गया।

बचपन में चोरी किया करते थे पवन सिंह

आपको जानकार हैरानी होगी कि एक्टर और सिंगर पवन सिंह बचपन में चोरी किया करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद इस बात को स्वीकारा भी था। उन्होंने बताया था कि वो अपने भी की किताबों से पैसे चुरा लिया करते थे। इसके साथ पवन ने बताया था कि वो अपनी स्टेज परफॉरमेंस के लिए अपने चाचा के साथ साइकिल पर जाते थे। पवन सिंह का ये वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय खूब वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने बताया कि वो बचपन में अपने भाई की किताब से 10 रूपए चुरा लिया करते थे। लेकिन जब उनके भाई को इस बात का पता चला तो घर पर पवन की खूब पिटाई भी हुई। इतना ही नहीं वो बचपन में गाना गाते थे जिसका उन्हें तबसे ही काफी शौक था इसलिए वो अपने चाचा के साथ साइकिल पर मंदिर में शो करने जाते थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story