×

Pink Aloe Vera: गुलाबी एलो वेरा दक्षिण कोरियाई सौंदर्य का है रहस्य

Pink Aloe Vera: लोवेरा में पाए जाने वाले एलो-इमोडिन में शक्तिशाली एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, और पिंक एलो में इसकी सांद्रता काफी अधिक होती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 14 Sep 2022 10:48 AM GMT
Pink aloevera
X

Pink aloevera (Image credit: social media)

Click the Play button to listen to article

Pink Aloe Vera: काश आपके पास उछालभरी, सुंदर, साफ त्वचा होती, जो दक्षिण कोरियाई लोगों की तरह जलयोजन से भरपूर होती है? "स्वस्थ, चमकदार त्वचा के लिए हाइड्रेशन आवश्यक है। हमारी त्वचा तीन परतों से बनी होती है। जब त्वचा की बाहरी परत में नमी की कमी होती है, तो यह कोमलता खो देती है और कठोर और वृद्ध दिखाई देती है। हाइड्रेटेड त्वचा अधिक युवा, ताजा और चमकदार दिखाई देती है। ऐसा प्रतीत होता है चिकनी और रेशमी हो। इसलिए, जब त्वचा देखभाल की बात आती है, तो उत्पाद में देखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य नमी है। बता दें कि गुलाबी मुसब्बर वेरा, एक नया कोरियाई सौंदर्य रहस्य, हाइड्रेशन का नया पर्याय है! गुलाबी मुसब्बर वेरा नमी में उच्च है , एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन, और अन्य त्वचा-लाभकारी तत्व।

उल्लेखनीय है कि हरे एलोवेरा को फ्रीज में सुखाने से पहले नियंत्रित तापमान पर निकाला और ऑक्सीकृत किया जाता है। यह विधि एलो को हरे गुलाबी रंग में बदल देती है और इमोडिन सामग्री और एंटीऑक्सीडेंट स्तर को बढ़ाकर इसकी शक्ति को काफी बढ़ा देती है। एलोवेरा में पाए जाने वाले एलो-इमोडिन में शक्तिशाली एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, और पिंक एलो में इसकी सांद्रता काफी अधिक होती है। यह त्वचा को शांत करता है और एक कसैले के रूप में कार्य करता है, जिससे यह पुनर्जीवित, नमीयुक्त और उछालभरी दिखती है।

सबसे अच्छा गुलाबी एलोवेरा:

जेल में बहुत सारा पानी होता है, जिसे त्वचा को रिपेयर करने की जरूरत होती है। यह एक प्रभावी एस्ट्रिंजेंट, मॉइस्चराइजर, ह्यूमिडिफायर और क्लींजर है। यह त्वचा को नरम और शांत करता है, झुर्रियों को कम करता है, मुँहासे और त्वचा की जलन का इलाज करता है और त्वचा को प्रदूषण से बचाता है। यह तैलीय और शुष्क दोनों प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। यह (तैलीय) त्वचा द्वारा जल्दी से अवशोषित हो जाता है और त्वचा को मॉइस्चराइज़ (शुष्क) करता है।

यह नवीनतम हाइड्रेशन हीरो है। यह त्वचा को हाइड्रेट करने में ग्रीन एलो वेरा से कहीं अधिक प्रभावी है। यह पुनर्योजी कोशिकाओं को पोषण देने के लिए त्वचा में गहराई से प्रवेश करता है, उम्र के उलट और स्वस्थ, चमकदार और नमीयुक्त त्वचा को बढ़ावा देता है। यह त्वचा हाइड्रेशन के लिए जाने-माने घटक है।

गुलाबी एलोवेरा त्वचा के नवीनीकरण, उपचार और जलयोजन की पवित्र कब्र है। यह त्वचा देखभाल उत्पादों जैसे मॉइस्चराइज़र, सीरम, टोनर, डे जैल और फेस क्लींजर में सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है। आंखों के सीरम में गुलाबी एलोवेरा युवा, पोषित त्वचा के लिए आंखों के नीचे की सूजन और छोटी झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। जब डे जेल के रूप में उपयोग किया जाता है, तो यह तुरंत त्वचा को एक युवा चमक देता है और गहन तेल मुक्त हाइड्रेशन प्रदान करता है।

जब एक फेस सीरम में उपयोग किया जाता है, तो यह त्वचा की कोमलता को बढ़ाकर एक अद्भुत एंटी-एजिंग यात्रा शुरू करता है। यह त्वचा को धीरे से साफ करता है और जब इसे क्लींजर में इस्तेमाल किया जाता है तो यह अविश्वसनीय शांति प्रदान करता है, इसे पर्यावरण या आहार संबंधी आदतों से उत्पन्न किसी भी जलन से हटा देता है। एक रात का जेल रात भर त्वचा के खोए हुए पानी की भरपाई करता है और दिन के दौरान इसे चमकदार और कोमल बनाता है।

इसके अलावा, जब पिंक एलो वेरा का उपयोग स्किनकेयर में किया जाता है, तो उत्पाद असाधारण रूप से हल्के, गैर-तेल और गैर-चिपचिपे लगते हैं। यह नायक घटक उपयोगकर्ता को कई बार चेहरे की सफाई के बारे में चिंता किए बिना पूरे दिन इसे ले जाने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण त्वचा जलयोजन हानि हो सकती है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और एक उत्कृष्ट त्वचा देखभाल प्रदाता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story