PM Modi Ka Chasma: कहाँ से बनवाते हैं पीएम मोदी अपने चश्मे, जानिए कितने करोड़ की है इसकी कीमत

PM Modi Ka Chasma: प्रधानमंत्री मोदी किस ब्रांड और कितनी कीमत का चश्मा और घड़ी पहनते हैं क्या आप जानते हैं? आइये हम आपको बताते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Sep 2024 12:27 PM GMT
PM Modi Birthday
X

PM Modi Birthday (Image Credit-Social Media)

PM Modi Ka Chasma: प्रधानमंत्री मोदी का आज जन्मदिन है वहीँ उनके स्टाइल स्टेटमेंट के बारे में बात किये बिना हम कैसे रह सकते हैं। वो शायद भारत के ऐसे पहले प्रधानमंत्री होंगें जिनके कपड़ों से लेकर घड़ियों तक हर एक चीज़ की चर्चा होती ही रहती है। ऐसे में आज हम आपको उनके चश्मे की खासियत बताने जा रहे हैं कि आखिर उनका चश्मा कहाँ से आता है, ये किस कंपनी का है और आखिर इसकी कीमत क्या है।

प्रधानमंत्री मोदी के चश्मे की कीमत

प्रधानमंत्री को लोग एक आइकॉन मानते हैं उनका स्टाइल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में मोदी जी अपने स्टाइल पर लाखों खर्च भी करते हैं। और उनका ऐसा करना बनता भी है आखिर वो हैं भी तो भारत के प्रधानमंत्री। कुछ विपक्ष के नेता उनके इसी स्टाइल को लेकर उन्हें कई बार बोल भी चुकें हैं लेकिन फिर भी जनता द्वारा उन्हें आज भी बेहद पसंद किया जाता है। साथ ही उनकी पॉपुलैरिटी दिनों दिन बढ़ती भी गयी है।

PM Modi Birthday (Image Credit-Social Media)

प्रधानमंत्री अगर विदेश दौरे पर हों या देश में ही क्यों न हों उनके स्टाइल का कोई जवाब नहीं। भारत में बहुत कम ऐसे नेता हुए हैं जिनके स्टाइल को लेकर इतनी चर्चा होती हो और नरेंद्र मोदी उन्ही में से एक हैं। उन्होंने राजनीति को समझा है और लोगों के बीच उन जैसा ही दिखने के लिए वो उस प्रदेश या स्थान की परंपरागत चीज़ ज़रूर पहनते हैं। वहीँ आइये आपको बताते हैं कि आखिर उनकी घड़ी और चश्मे की कीमत क्या है और वो किस ब्रांड के होते हैं।

PM Modi Birthday (Image Credit-Social Media)

प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी को हर महीने करीब डेढ़ लाख से ज़्यादा की सैलरी मिलती है वहीँ वो खुद पर इसे खर्च भी करते हैं। जहाँ उनकी घडी की कीमत तकरीबन 45 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक है वहीँ वो अपने चश्मे पर लगभग 40 हजार रुपये तक खर्च करते हैं। आपको बता दें मोदी जी की घड़ी मोवादो ब्रांड की है। वहीँ उनका चश्मा बुल्गारी ब्रांड का है जो इटली में तैयार किया जाता है।

PM Modi Birthday (Image Credit-Social Media)

उनके द्वारा पहने ब्रांड्स के महंगे सामानों को लेकर भी अक्सर उनपर उंगलियां उठाई जातीं हैं लेकिन भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उनका ये स्टाइल काफी पसंद भी किया जाता रहा है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story