Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद महाराज जी ने बताया कैसे नष्ट हो सकते हैं आपके सभी पाप, बस करना होगा ये उपाय

Premanand Ji Maharaj Motivation: सत्संग के दौरान प्रेमानंद महाराज जी ने कुछ ऐसे उपाय बताएं हैं जिससे व्यक्ति के सभी पाप कर्म नष्ट हो जायेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Sep 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 2:01 AM GMT)
Premanand Ji Maharaj
X

Premanand Ji Maharaj (Image Credit-Social Media)

Premanand Ji Maharaj Motivation: वृंदावन में निवास करने वाले प्रेमानंद महाराज जी राधा रानी के परम भक्त हैं। लोगों के बीच सत्संग द्वारा उन्होंने काफी लोकप्रियता अर्जित की है साथ ही महाराज जी सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं। प्रेमानंद जी रोज़ सुबह 2 बजे उठकर पूरे वृन्दावन की परिक्रमा करते हैं फिर वहां से लौटकर वो सत्संग करते हैं इस दौरान को लोगों से रूबरू होते हैं और उनकी परेशानियों को सुनते हैं। वो इस बीच बांके बिहारी जी, राधा वल्लब के दर्शन भी करते हैं। वहीँ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि महाराज जी ने कैसे बताया कि आपके सारे पाप नष्ट हो जायेंगे।

ऐसे होंगे सभी पाप नष्ट

सत्संग के दौरान प्रेमानंद महाराज जी ने कुछ ऐसे उपाय बताएं हैं जिससे व्यक्ति के सभी पाप कर्म नष्ट हो जायेंगे। उन्होंने इसके लिए एक कहानी भी सुनाई जिसके बाद आपको पूरा विश्वास हो जायेगा कि इस तरह से आप अपने पापों का नाश बेहद सरलता से कर सकते हैं। दरअसल प्रेमानंद महाराज जी ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति धाम का दौरा करता है तो उसके पाप कम होंने लग जाते हैं। उन्होंने बड़ी ही रोचक कहानी सुनते हुए बताया कि, एक शख्स था जिसके मन में बिलकुल भी आस्था नहीं थी उसने वृंदावन का दौरा किया।वो बिलकुल भी इन चीज़ों में विश्वास नहीं करता था लेकिन जब वो वृन्दावन आया जो उसके मन में आस्था जाग गयी। साथ ही उसे खुद इस बात का एहसास होने लगा कि वो धीरे धीरे अपने पापों से मुक्त हो रहा है। जिसके बाद महाराज जी ने बताया कि अगर आप भी इस बात को नहीं मानते तो वृन्दावन धाम आकर देख लीजिये।

ऐसे बढ़ते हैं पाप

प्रेमानंद महाराज जी ने बताया कि आपके पाप आखिर बढ़ते क्यों हैं। प्रेमानंद महाराज जी ने बताया कि वृन्दवन का दौरा या परिक्रमा करने से आपके पापा कम होने लग जायेंगे। लेकिन अगर आप किसी की निंदा करते रहते हैं तो ये बात जान लीजिये कि आपके पाप बढ़ने भी लगते हैं। साथ ही अगर आप निंदा करना छोड़ देते हैं तो आपके सारे पाप नष्ट हो जायेंगे। और आप पाप मुक्त हो जायेंगे। महाराज जी ने आगे कहा कि अगर कहीं कोई निंदा हो रही है तो आप उसमे अपनी राय न दें। ऐसा करने से आपके जीवन के सभी पाप नष्ट हो जायेंगे। कोई अगर आपके सामने किसी तरह की किसी की निंदा करता है तो आप वहां से ख़ामोशी से निकल लीजिये।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story