Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बता दिया जल्दी धनवान बनने का गुरुमंत्र, आप भी जान लीजिये इसे

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज के अनुसार अगर कोई व्यक्ति धनवान बनना चाहता है तो उसे इस गुरुमंत्र का पालन करना चाहिए। जिससे वो जल्द अमीर बन जाएगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 July 2024 2:16 AM GMT
Premanand Ji Maharaj
X

Premanand Ji Maharaj (Image Credit-Social Media)

Premanand Ji Maharaj: वृन्दावन के प्रेमानंद जी महाराज (Premanand Ji Maharaj) कहते हैं कि अगर आपको जीवन में किसी तरह का गुरुमंत्र मिल जाये तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। वहीँ महाराज जी ने अपने भक्तों को इस गुरुमंत्र के बारे में भी बताया है। आइये जानते हैं कैसे इससे आप भी जल्द अमीर बन सकते हैं।

प्रेमानंद जी कहते हैं कि आपको धन को आकर्षित करने का गुरुमंत्र आना चाहिए फिर आप धनवान बन जायेंगे। लेकिन सवाल ये है कि वो गुरुमंत्र है क्या? तो आइये इसके बारे में भी विस्तार से जान लेते हैं कि आखिर कैसे जल्द से जल्द अमीर बना जा सकता है।

महाराज जी कहते हैं कि अगर व्यक्ति 2 रूपए भी कमाता है तो भी वो अगर 25 रूपए दान में दें तो अपने आप आपके पास 100 रूपए आ जायेंगें। इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि अगर आप किसी भूखे, बीमार और बेज़ुबान जानवर की मदद करते हैं तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता है। जो व्यक्ति दूसरों की मदद करता है उसका धन भी बढ़ता है। वहीँ अगर आप 10 हज़ार खर्च करते हैं तो ईश्वर आपको किसी न किसी तरह से 1 लाख रूपए देगा।

प्रेमानंद जी ने बताया कि आपको हमेशा उनलोगों की मदद करनी चाहिए जिनको इसकी ज़रूरत है। साथ ही अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करते हैं जो मुसीबत में है और उसके लिए आपकी छोटी सी मदद भी काफी मायने रखती है तो इससे आपका धन बढ़ेगा। यही वो मंत्र है को गरीब को धनवान और धनवान व्यक्ति को अपार धनवान बनाता है।

प्रेममंद जी महाराज (Premanand Ji Maharaj Pravachan) सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं और उनके कई वीडियोस और रील्स (Premanand Ji Maharaj Videos) जल्द ही ट्रेंड भी करने लगती है। ऐसे में उन्होंने मनुष्य को एक दूसरे की मदद करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा है कि अगर आप किसी की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाते हैं तो भगवान् आपकी स्वयं मदद करता है और आपको इसके बदले और भी ज़्यादा धनवान बना देता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story