×

Priyanka Chopra: देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा खूबसूरत बालों के लिए करती हैं घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल

Priyanka Chopra Hair Care Tips: प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी बॉडी फिटनेस और स्किन केयर के साथ-साथ अपने बालों का भी खास ध्यान रखती हैं।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 27 Jan 2023 6:21 AM GMT (Updated on: 27 Jan 2023 6:33 AM GMT)
Priyanka Chopra Hair Care Tips
X

Priyanka Chopra (Image: Social Media)

Priyanka Chopra Hair Care Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने सशक्त अभिनय से देश विदेश सारी जगह डंका बजा रक्खा है। उनके फैन्स ना सिर्फ उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं बल्कि उनकी फिटनेस, स्किन और बालों के भी फैन हैं। देसी गर्ल के नाम से प्रियंका ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी बॉडी फिटनेस और स्किन केयर के साथ-साथ अपने बालों का भी खास ध्यान रखती हैं। साथ ही नानी के बताए देसी नुस्खों पर ज्यादा भरोसा रखती हैं। वह अपनी बालों की देखभाल को लेकर किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं करती हैं। आइए देखते हैं प्रियंका चोपड़ा के देसी नुस्खे,,,

स्कैल्प पर तेल लगाना है बेहद जरूरी:

प्रियंका चोपड़ा ने बताया, वह बालों की स्कैल्प में तेल लगाना बेहद पसंद करती हैं। तेल से मालिश करने से बालों को पर्याप्त पोषण मिलता है। साथ ही स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है। इसके अलावा बालों में तेल लगाने से काफी नरिशमेंट मिलता है जिससे बालों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है।

बालों में तेल लगाने के अन्य फायदे:

– बालों का रूखापन कम होता है।

– बाल मुलायम रहते हैं और उलझने से बचाते हैं।

– तेल लगाने से बालों का झड़ना कम होता है।

– बालों का विकास बेहतर करने के लिए तेल फायदेमंद होता है।

– डैंड्रफ की समस्या कम होती है।

– बालों में तेल लगाने से बाल घने और मजबूत हो जाते हैं।

– स्कैल्प में होने वाली खुजली और जलन को भी कम करता है।

प्रियंका का फेवरेट दही और शहद हेयर मास्क:

प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि वह अपने बालों के लिए बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बजाय घरेलू नुस्खें अपनाती हैं। बालों के लिए वह दही और शहद से बना हेयर मास्क का इस्तेमाल करती हैं।

Priyanka Chopra

कैसे बनाएं: 1 चम्मट दही में 2 चम्मच शहद मिलाएं और फिर अच्छी तरह मिलाएं। इस मिश्रण को बालों पर अच्छी तरह लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर धो लें। इससे बालों का रूखापन दूर हो जाता है।

प्रियंका चोपड़ा का अफोर्डेबल हेयरकेयर ब्रांड Anomaly की खूब हो रही डिमांड

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का हेयरकेयर ब्रांड एनॉमली (Anomaly)ke भारत में लॉन्च होने के बाद से युवतियों और महिलाओं के बीच इसका जबरदस्त क्रेज देखा जा सकता है। पर्यावरण में बदलाव और पोषण रहित खानपान और अनियमित दिनचर्या की वजह से महिलाओं को बालों की समस्या काफी बढ़ गई है। यही वजह के इस समय बाजार हेयर केयर प्रोडक्ट की अनगिनत रेंज से पटा हुआ है।

Anomaly का स्टार्टअप भारतीय परंपरा से ईजाद हुआ है । ऐसे में देसी नुस्खों पर आधारित प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्ट महिलाओं को बेहद लुभा रहे हैं। प्रियंका ने अपने ब्रांड के बारे में बताया कि कैसे उनकी नानी की चंपी ने उनके बालों को मोटा और मजबूत बनाया। प्रियंका कहती हैं, 'Anomaly का स्टार्टअप भारतीय परंपरा से ईजाद हुआ है। जब हम बच्चे थे, तो हमें कभी नहीं सिखाया गया कि हमें कर्लिंग आयरन इस्तेमाल करना चाहिए बालों को ब्लो ड्राय करना चाहिए। मैं तो कम से कम ऐसे ही बड़ी हुई हूं। घर के बड़े बालों में तेल लगाने पर हमेशा जोर देते थे। स्कैल्प की देखभाल करना इसलिए जरूरी होता है, ताकि हमारे बाल स्वस्थ, मजबूत और लंबे समय तक काले बने रहें। इसलिए, मेरी नानी मेरे बालों में नारियल, बादाम और कई तरह के तेल लगाती थीं और मेरे बालों की चोटी बनाती थीं। यही मेरा हेयरकेयर था। मेरे बाल अब तक इसीलिए मजबूत हैं क्योंकि इनकी नींव मजबूत है। इसलिए, Anomaly कोई स्टाइलिंग प्रोडक्ट नहीं है। इसमें आपको स्प्रे नहीं मिलेगा, लेकिन शैंपू, कंडीशनर, लीव-इन ट्रीटमेंट, मास्क, तेल और ड्राई शैम्पू जरूर मिलेगा क्योंकि आपके बालों को पोषण की जरूरत ज्यादा है।'

Anomaly के प्रोडक्टस भारतीय जलवायु में बालों के किस तरह फायदेमंद

गर्म और पसीने वाले मौसम को देखते हुए, हम में से कई लोग रोज़ाना शैम्पू करते हैं। जेंटल शैम्पू उसके लिए परफेक्ट है।

वॉल्यूम कंडीशनर फ्लैट और पतले बालों के लिए भी बहुत अच्छा है । क्योंकि गर्मी में पसीने और तेल के कारण बाल सपाट दिखाई देते हैं।

स्मूदिंग कंडीशनर बारिश के मौसम यानी नमी के कारण उलझने वाले बालों के लिए बहुत अच्छा है।

क्लैरिफाइंग शैम्पू स्कैल्प पर प्रदूषण और धूल के कारण होने वाली गंदगी को बाहर निकालने के लिए एकदम सही है।

अन्य की तुलना में है काफी किफायती

प्रियंका के अनुसार "मेरे पास इस बात का करीब 22 साल का अनुभव है कि प्रोफेशनल्स द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बेस्ट प्रोडक्ट्स कैसे होने चाहिए और वो सभी प्रोडक्ट्स काफी महंगे हैं।'

Anomaly को ड्रगस्टोर के रूप में क्वालीफाई कराने के लिए इसे ज्यादा किफायती नहीं बनाया जा सकता था। लेकिन ये उतना भी महंगा नहीं है जितना कि दूसरे लग्ज़री हेयरकेयर ब्रांड।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story