TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Diljit Dosanjh Family: ऐसा है दिलजीत दोसांझ का परिवार, गुपचुप की थी शादी, यहां जानें सिंगर के बारे में सबकुछ

Diljit Dosanjh Family Members: दिलजीत पंजाबी से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुके हैं और एक आलीशान जिंदगी जीते हैं। आइए जानें सिंगर के बारे में सारी डिटेल्स।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 29 Sep 2024 5:34 AM GMT
Diljit Dosanjh Family: ऐसा है दिलजीत दोसांझ का परिवार, गुपचुप की थी शादी, यहां जानें सिंगर के बारे में सबकुछ
X

Diljit Dosanjh (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Diljit Dosanjh Family Details In Hindi: पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) अपने गानों से इंडिया ही नहीं बल्कि दुनियाभर में लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। जिसका अंदाजा आप उनके कॉन्सर्ट्स (Diljit Dosanjh Concerts) में उमड़ने वाली भीड़ से ही लगा सकते हैं। अपने एक कॉन्सर्ट से वह करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। दिलजीत पंजाबी से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुके हैं और एक आलीशान जिंदगी जीते हैं। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने मेहनत भी काफी है। आज के समय में फैंस उनके बारे में छोटी सी छोटी डिटेल्स (Diljit Dosanjh Details) जानने के इच्छुक रहते हैं। अगर आप भी दिलजीत के डाई हार्ट फैन हैं तो आज हम आपको उनके परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं।

दिलजीत दोसांझ के परिवार में कौन-कौन है (Diljit Dosanjh Family In Hindi)

सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) का जन्म 6 जनवरी 1984 को पंजाब के जालंधर जिले के फिल्लौर तहसील के दोसांझ कलां गांव में एक जाट सिख परिवार में हुआ था। दिलजीत अभी 40 साल (Diljit Dosanjh Age) के हैं। शायद ही आपको पता हो कि दिलजीत का नाम पहले दलजीत (Daljit Dosanjh) था, लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने इसे बदलकर दिलजीत कर दिया।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

उनके पिता का नाम बलबीर सिंह (Balbir Singh) है, जो पंजाब रोडवेज (Punjab Roadways) में काम कर चुके हैं। वहीं मां सुखविंदर कौर (Sukhwinder Kaur) एक हाउस वाइफ हैं। दिलजीत सबसे ज्यादा अपनी मां के करीब हैं। वह कहते हैं कि मेरी मां मेरे लिए सबसे पहले हैं। भगवान से भी पहले। उनके दो भाई-बहन हैं। उनसे बड़ी एक बहन हैं और एक छोटा भाई भी है। वह मझले हैं।

हो चुकी है शादी (Diljit Dosanjh Wife And Son Details)

अपने गानों के जरिए लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान बना चुके दिलजीत तगड़ी फैन फॉलोइंग रखते हैं। लड़कियां उनके प्यार में दीवानी हैं। लेकिन आपको ये जानकर झटका लग सकता है कि दिलजीत दोसांझ की शादी (Diljit Dosanjh Marriage) हो चुकी है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा चुका है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इंडियन-अमेरिकन महिला संदीप कौर से शादी की थी। जिनके साथ उनका एक बेटा भी है, लेकिन दोनों 2017 में अलग हो गए थे। हालांकि इस खबर को लेकर कभी भी सिंगर ने पुष्टि नहीं की है। ऐसे में न्यूजट्रैक भी दिलजीत की शादी की पुष्टि नहीं करता है।

दिलजीत दोसांझ नेटवर्थ (Diljit Dosanjh Net Worth 2024 In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बात करें दिलजीत दोसांझ की नेटवर्थ की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह करीब 180 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी कमाई का मुख्य जरिया फिल्म सॉन्ग, म्यूजिक वीडियोज, स्टेज शो, रिएलिटी शोज, ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया हैं। वह अपने एक गाने के लिए लाखों की फीस चार्ज करते हैं। जबकि एक फिल्म के लिए 4 करोड़ रुपये और एक कॉन्सर्ट करने के लिए 4-5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

Shreya

Shreya

Next Story