PV Sindhu House: इस आलीशान घर में रहती हैं पीवी सिंधु, तस्वीरों के जरिए करें होम टूर

PV Sindhu House Inside Photos: पीवी हैदराबाद में एक लग्जरी घर में रहती हैं। जहां वह अपने परिवार के साथ वक्त गुजारना काफी पसंद करती हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 July 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 30 July 2024 6:45 AM GMT)
PV Sindhu House: इस आलीशान घर में रहती हैं पीवी सिंधु, तस्वीरों के जरिए करें होम टूर
X

PV Sindhu House (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

PV Sindhu House: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) दुनियाभर में अपनी पहचान रखती हैं। साल 2001 में अपने बैडमिंटन करियर की शुरुआत करने वाली इस महिला खिलाड़ी ने अब तक भारत को कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों और टूर्नामेंट में मेडल जीताए हैं। वह अपने मेहनत के बदौलत एक आलीशान लाइफ (PV Sindhu Lifestyle) जीती हैं। पीवी हैदराबाद में एक लग्जरी घर (PV Sindhu Hyderabad) में रहती हैं। आज हम आपको तस्वीरों के जरिए उनके घर की सैर कराने वाले हैं। आइए देखते हैं पीवी सिंधु के घर की इनसाइड तस्वीरें (PV Sindhu House Inside Photos)।

कहां है पीवी सिंधु का घर (PV Sindhu House Address)?

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पीवी सिंधु का जन्म तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad) शहर में हुआ है। हैदराबाद में ही उनके पास पहाड़ी पर एक आलीशान घर है, जो उनकी सफलता और रुतबे को दर्शाता है। आज हम आपको पीवी सिंधु के इस घर की झलक दिखाने जा रहे हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु का घर तीन मंजिला है। दो मंजिल पर पीवी और उनका परिवार रहता है, जबकि तीसरी मंजिल पर एक होम थिएटर और एक टैरेस गार्डन है। पीवी का कहना है कि उनका घर उनके लिए Refuge है, जहां उन्हें बहुत रिलैक्स फील होता है।

पीवी के घर से शहर का अद्भुत नजारा दिखता है। खिलाड़ी अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना काफी पसंद करती हैं। खासतौर से अपने भतीजे के साथ। वह जब भी समय मिलता है अपने भाई के बेटे के साथ टैरिस के गार्डन में समय बिताती हैं। साथ ही अपने परिवार के साथ होम थिएटर में फिल्में भी देखती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

खिलाड़ी के घर के हर कोने को बेहद खूबसूरत ढंग से सजाया गया है। उनके घर में ज्यादातर व्हाइट, बेज और ब्राउन कलर के वॉल और फर्नीचर देखने को मिलेंगे। साथ ही घर की शोभा को निखारने के लिए वुडन का इस्तेमाल किया गया है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पीवी के घर में बड़ी-बड़ी खिड़कियां हैं, जहां से दिन के समय भरपूर रोशनी आती है। इसके अलावा उनके घर में ग्रीनरी का भी खास ध्यान रखा गया है। खिलाड़ी को ग्रीनरी से काफी लगाव है। उनका कहना है कि जब भी मैं थकी होती हूं, मैं अपने आप को केवल हरियाली से घिरा रखना चाहती हूं। इसलिए मैंने हैदराबाद में एक पहाड़ी पर अपना घर बनाया है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पीवी सिंधु ने खेल में अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत अब तक कई सारे मेडल और ट्रॉफी जीते हैं। जिन्हें रखने के लिए उनके घर में एक अलग जगह है, जहां मेडल और ट्रॉफी को सजाकर रखा जाता है।

पेरिस ओलंपिक में लगाएंगी हैट्रिक

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

देश की पॉपुलर महिला एथलीट पीवी सिंधु लाखों-करोड़ों युवाओं के लिए प्रेरणा हैं। फिलहाल पीवी पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने पहुंची हैं, जहां उन्होंने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। ऐसा माना जा रहा है कि पेरिस ओलंपिक में पीवी मेडल जीतकर हैट्रिक लगा सकती हैं। बता दें उन्होंने इससे पहले रियो 2016 और टोक्यो 2020 ओलंपिक गेम्स में भारत के लिए रजत पदक और कांस्य पदक जीता था। वह ओलंपिक खेलों में भारत की ओर से महिला एकल बैडमिंटन का सिल्वर पदक व ब्रॉन्ज पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं।

पीवी सिंधु नेटवर्थ (PV Sindhu Net Worth)

बता दें पीवी सिंधु भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट हैं। उन्हें 2019 में फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिलाओं की लिस्ट में भी शामिल किया गया था। बात करें उनकी टोटल नेटवर्थ की तो खिलाड़ी करीब 65 करोड़ रुपये संपत्ति (PV Sindhu Net Worth) की मालकिन हैं।

Shreya

Shreya

Next Story