×

Anant Ambani Radhika Merchant: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी का हुआ रोका, जानें कौन हैं राधिका मर्चेंट

Anant Ambani Radhika Merchant: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन और जियो इंडस्ट्रीज के ऑनर मुकेश अंबानी और नीतू अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का रोका हो गया है।

Anupma Raj
Published on: 29 Dec 2022 9:29 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2022 1:41 PM GMT)
Reliance industries jio mukesh ambani Neeta ambani
X

Anant Ambani Radhika Merchant Roka (Image: Social Media)

Anant Ambani Radhika Merchant: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन और जियो इंडस्ट्रीज के ऑनर मुकेश अंबानी और नीतू अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का रोका हो गया है। दरअसल अंबानी परिवार में जश्न का माहौल है। अब बहुत जल्द दोनों की शादी के बंधन में बंध जाएंगे। बता दें दोनों कपल की रोका सेरेमनी से पहली तस्वीर सामने आई है। उनकी ये सेरेमनी राजस्थान स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुई है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

अनंत और राधिका एक-दूसरे को कुछ सालों से जानते हैं और आज के समारोह से आने वाले महीनों में उनकी शादी की औपचारिक यात्रा शुरू हो गई है। दोनों परिवार राधिका और अनंत के लिए सभी का आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं क्योंकि वे एक साथ रहने की अपनी यात्रा शुरू करते हैं।

अनंत ने यूएसए में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में सदस्य के रूप में विभिन्न क्षमताओं में रिलायंस इंडस्ट्रीज में सेवा की। वह वर्तमान में आरआईएल के ऊर्जा कारोबार का नेतृत्व करते हैं। राधिका न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं और एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में डायरेक्टर के रूप में कार्यरत हैं।

कौन है राधिका मर्चेंट

दरअसल राधिका मर्चेंट मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के खास दोस्त वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) जो एनकॉर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ हैं, राधिका वीरेन मर्चेंट और शाइला मर्चेंट (Shaila Merchant) की इकलौती बेटी हैं।अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका (Radhika Merchant) पिछले कई सालों से बहुत अच्छे दोस्त भी हैं और ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही अंबानी परिवार उनकी शादी की भी घोषणा करेगी। बता दें राधिका इस साल चर्चा में तब आईं, जब उनका अरंगेत्रम समारोह भव्यता के साथ मुकेश अंबानी ने आयोजित किया था। 24 साल की राधिका मर्चेंट एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर हैं। राधिका ने मशहूर गुरू भावना ठक्कर से नृत्य की शिक्षा ली है। इस कार्यक्रम के बाद से ही लोगों ने राधिका के बारे में सर्च करने लगे थे।

Anant Ambani Radhika Merchant

बता दें राधिका ने इकोनॉमिक्स में न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से बैंचलर्स की डिग्री हासिल की हैं। अनंत और राधिका की मुलाकात भी स्टडी के दौरान ही हुई थी।

अंबानी परिवार से कैसे है स्पेशल कनेक्शन

दरअसल राधिका को आपने कई बार नीता अंबानी के साथ तस्वीरों और वीडियो में देखा होगा। नीता अंबानी अपने परिवार के बच्चों का बहुत खास ख्याल रखती हैं। खासकर ईशा, श्लोका और राधिका का सबसे ज्यादा। राधिका अक्सर ईवेंट में उनके साथ नजर डालते हैं और फोटो खिंचवाती नजर आ जाएंगी। इनकी बॉन्डिंग अंबानी परिवार के साथ बहुत अच्छी देखी जा सकती है। अनंत के अलावा नीता अंबानी, श्लोका और ईशा के साथ भी राधिका की स्ट्रॉग बॉन्डिंग है। ईशा और राधिका बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही अंबानी परिवार इन दोनों की शादी की घोषणा करेगा।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story