×

Rain Water Brings Prosperity: बारिश के पानी से करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक परेशानियां

Rain Water Brings Prosperity: बता दें कि वास्तु के मुताबिक बारिश का पानी आपके जीवन में धन की कमी को पूरा कर सकता है। बस इसके लिए आपको कुछ उपायों को करना होगा।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 29 Jun 2022 12:10 PM GMT
Rain water Vastu Tips (Image credit: Social Media)
X

Rain water Vastu Tips (Image credit: Social Media)

Vastu Tips for Rain Water: इस दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे धन की इच्छा ना हो। और हो भी क्यों ना इस दुनिया में सर उठा के चलने के लिए धन बेहद अहम् है। ऐसे में कई बार आपने देखा होगा या स्वयं महसूस किया होगा कि चाहे कितना भी प्रयास कर लें धन की कमी बनी रहती है। यानी प्रयास के बावजूद भी उतना धन नहीं कमा पाते जितने की आशा होती है। ऐसे में वास्तु (Vastu Tips) का ये उपाय आपके लिए नयी उम्मीद की किरण ला सकता है।

बता दें कि वास्तु के मुताबिक बारिश का पानी आपके जीवन में धन की कमी को पूरा कर सकता है। बस इसके लिए आपको कुछ उपायों को करना होगा। तो आइये जानते हैं कि वास्तु के वे कौन से उपाय हैं जो व्यक्ति के जीवन में धन की कमी को पूरा कर सकते हैं :

कारोबार में घाटा :

अगर किसी व्यक्ति को कारोबार में लगातार घाटा हो रहा है तो उसे बारिश के पानी को पीतल के एक बर्तन में एकत्रित करके रखना चाहिए। फिर इसी एकत्रित जल से एकादशी के दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु जी का अभिषेक करना चाहिए। बता दें कि ये उपाय करने से कारोबार में हो रहा घाटा बंद होने के साथ मुनाफा आना शुरू हो जाएगा।

कर्ज से मुक्ति

अगर आप काफी ज्यादा क़र्ज़ में डूब चुके हैं और आपको इससे उभरने का रास्ता नहीं मिल पा रहा है। इतना ही नहीं कई बार महसूस होता है कि जीवन में कुछ नकारात्मक शक्तियो के कारण कर्ज का बोझ काफी ज्यादा हो गया है तो ऐसी परिस्थिति में बारिश का पानी एकत्रित कर उसे हनुमानजी के सामने रख दें और पूरे सावन महीने हर रोज 52 हनुमान चालीसा का भी पाठ जरूर करें। फिर उस पानी को अपने घर के सभी हिस्सों में छिड़कने के समय ॐ नमः हनुमंते का भी जाप करते रहें।

दूर होगी आर्थिक परेशानी

अगर कोई व्यक्ति बहुत ही ज्यादा आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहा है तो ऐसे में मिट्टी के घड़े में बारिश के पानी रखकर उसे घर के ईशान और उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से आर्थिक परेशानियां दूर होने के साथ स्वास्थ्य , सुख और समृद्धि का भी वास होता है।

- अगर किसी व्यक्ति के पास धन की अत्यधिक कमी है तो उसे एक कटोरी में बारिश के पानी भरकर अपने घर की छत पर रखें। लेकिन ध्यान दें कि उस पानी को अच्छे से धूप लग जाए तत्पश्चात इसी पानी को अपने ईष्टदेव का नाम लेकर आम के पत्तों पर छिड़क दें। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहेगी।

उतारना हो क़र्ज़

अगर किसी व्यक्ति पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। तो उससे उबरने के लिए बारिश के पानी एक बाल्टी में इकट्ठा कर इसमें दूध डालकर भगवान का स्मरण करके पूरे एक महीने तक इसी पानी से आप स्नान करते रहें। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से आप जल्द ही कर्ज मुक्त हो जाएंगे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story