×

Raksha Bandhan 2022 Gift: इस रक्षाबंधन अपनी बहन को दें ये खास गिफ्ट

Raksha Bandhan 2022 Gift:इस साल 11 अगस्त को पूरे धूमधाम से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और इस दिन भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 Aug 2022 6:21 AM GMT
Rakshabandhan 2022 Special Gift
X

Rakshabandhan Gift (Image: Social Media)

Raksha Bandhan 2022 Gift: इस साल 11 अगस्त को पूरे धूमधाम से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और इस दिन भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देते हैं। अब बहन को गिफ्ट देना हो, तो उनकी पसंद का भी ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में अगर आप अपनी बहन के लिए पसंदीदा गिफ्ट लेना चाहते हैं तो रक्षाबंधन के ये गिफ्ट बेहतर विकल्प हैं:

स्मार्ट वॉच (Smart Watch)

स्मार्ट वॉच की जरूरत आज के दौर में सबको होती है। अगर आप अपनी बहन को कुछ खास गिफ्ट देना चाहते हैं तो स्मार्ट वॉच आपके लिए बेहतर विकल्प है और अगर आप रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन को स्मार्टवॉच तोहफे में देंगे तो यह आपकी बहन के लिए और भी खास बन जाएगा। इन दिनों स्मार्ट वॉच ट्रेंड में भी है। तो अगर आपकी बहन घड़ी की शौकीन हैं तो आप उन्हें स्मार्टवॉच गिफ्ट करें।

मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products)

इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को मेकअप प्रोडक्ट्स गिफ्ट में जरूर दें। दरअसल लड़कियों को किसी न किसी तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत होती है। बहन कॉलेज या ऑफिस जाती हो तो उसे उसकी जरूरत या पसंद का कोई मेकअप प्रोडक्ट्स दे सकते हैं। जैसे आप उनको लिपस्टिक, लिप ग्लाॅस, मस्कारा, काजल गिफ्ट में दे सकते हैं। कई कलर के नेलपेंट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा बहन को अच्छे स्किन केयर प्रोडक्ट्स भी दे सकते हैं। गिफ्ट खरीदने से पहले ध्यान रखें कि आपकी बहन किस ब्रांड या अपनी त्वचा के मुताबिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

पर्स (Purse)

रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन को हैंडबैग भी गिफ्ट दे सकते हैं। हैंडबैग की जरूरत लड़कियों को होती है। ऐसे में बहन की जरूरत और पसंद के हिसाब से आप बैग पैक, पर्स, हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं। हैंडबैग कई तरह के डिजाइन में आते हैं। ऐसे में आप अपनी बहन की पसंद को ध्यान में रखकर ही खरीदें। यकीन मानिए हैंडबैग गिफ्ट में पाकर आपकी बहन जरूर खुश हो जाएंगी।

सेल्फ डिफेंस क्लास (Self Defence Class)

इस रक्षाबंधन बहन को गिफ्ट में कोई चीज देने के बजाए उनको एक सुरक्षित भविष्य देने के बारे में सोचें। इसके लिए आप अपनी बहन को सेल्फ डिफेंस क्लास ज्वाइन करा सकते हैं। सेल्फ डिफेंस की क्लास में बहन अपनी सुरक्षा के लिए खुद ट्रेनिंग ले सकेंगी। क्लास से सीखी बातें बहन के जीवन में हमेशा साथ रहेंगी। इसलिए इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को यह भी गिफ्ट कर सकते हैं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story