×

Raksha Bandhan 2022 Mehndi Design: रक्षाबंधन पर हाथों पर लगाएं ऐसे मेंहदी, रचते ही खूब सुंदर लगती है

Raksha Bandhan 2022 Mehndi Design: मेंहदी लगे हाथ से कोई भी शुभ कार्य या पूजा-पाठ करना बहुत कल्याणकारी माना जाता है। आइए आपको मेंहदी की खूबसूरत और आसान मेंहदी डिजाइन के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Aug 2022 3:14 PM GMT
Disadvantages of Chemical Mehndi
X

मेंहदी की आसान डिजाइन (फोटो- सोशल मीडिया)

Raksha Bandhan 2022 Mehndi Design: त्योहार-तीज, रक्षाबंधन-शादी सगाई या कोई भी फंक्शन घर पर होता है तो साज-सज्जा करने वाली महिलाएं और लड़कियों के हाथों में मेंहदी उनकी शोभा में चार चांद लगा देती है। इसके साथ ही मेंहदी लगे हाथ से कोई भी शुभ कार्य या पूजा-पाठ करना बहुत कल्याणकारी माना जाता है। ऐसे में आइए आपको मेंहदी की खूबसूरत और आसान मेंहदी डिजाइन के बारे में बताते हैं।

मेंहदी की आसान डिजाइन
Easy Mehndi Design

हाथों के आगे की डिजाइन


डिजाइन नंबर - 2

रक्षाबंधन के पावन त्योहार पर मेंहदी की कोन से लगाने के लिए ये सबसे आसान मेहंदी की डिजाइन है। इस डिजाइन में आप फूल, बूटियों, बेल और गोला से अपने हाथ को सजा सकते हैं। इंडियन डिजाइन की ये मेंहदी लड़कियों और महिलाओं दोनों के हाथों में रचते ही बहुत खूबसूरत लगती है। ये डिजाइन सबसे ज्यादा उन लड़कियों को पसंद आती है जिनको पूरा भरा-भरा हाथ मेंहदी लगाना नहीं पसंद होता है।


डिजाइन नंबर - 3

मेहंदी की ये अरेबिक डिजाइन हाथ में आगे की तरफ लगते ही बहुत सुंदर लगती है। बेल जैसी इस मेहंदी की डिजाइन आपकी हर ड्रेस, सूट, साड़ी सब पर अच्छी लगती है। इस मेहंदी को लगाने के बाद आप चूड़ियां पहनते हैं तो हाथों की शोभा पहले से कई गुना बढ़ जाती है।


डिजाइन नंबर - 4

सामने के हाथ की ये जल्दी लगने वाली अरेबिन मेंहदी डिजाइन है। हाथ में इस डिजाइन को लगाना जितना आसान होता है रचने के बाद ये मेंहदी हाथों में उतनी ही खूबसूरत लगती है।


डिजाइन नंबर - 5


डिजाइन नंबर - 6


डिजाइन नंबर - 7











Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story