Raksha Bandhan Gifts For Brothers: राखी पर भाई को दें ये तोहफे, यहां से लें गिफ्ट आइडिया

Raksha Bandhan Gift Ideas Under Budget: इस साल राखी पर आप भी अपने भाई को कोई बढ़िया रिटर्न गिफ्ट दे सकती हैं। जिसके लिए आप इस आर्टिकल से आइडिया ले सकती हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 July 2024 5:15 AM GMT (Updated on: 22 July 2024 5:15 AM GMT)
Raksha Bandhan Gifts For Brothers: राखी पर भाई को दें ये तोहफे, यहां से लें गिफ्ट आइडिया
X

Raksha Bandhan Gifts (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Raksha Bandhan 2024 Gift Ideas: रक्षाबंधन हिंदू (Raksha Bandhan) धर्म का एक प्रमुख त्योहार है। यह पर्व भाई-बहन का एक दूसरे के प्रति प्यार और विश्वास का प्रतीक है। रक्षाबंधन के दिन न केवल बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं बल्कि अपने मनपसंदीदा गिफ्ट्स (Raksha Bandhan Gifts) की डिमांड भी करती हैं। इस साल राखी पर आप भी अपने भाई को कोई बढ़िया रिटर्न गिफ्ट (Return Gifts For Brothers For Raksha Bandhan) दे सकती हैं। अगर आपको कंफ्यूजन है कि भाई को आखिर क्या तोहफा दिया जाए तो हम आपको भाई के लिए कुछ बेहतरीन राखी गिफ्ट्स आइडिया (Rakhi Gift Ideas For Brothers) बताने जा रहे हैं, जो बजट-फ्रेंडली होंगे और आपके भाई को बहुत पसंद आएंगे।

लड़कों के लिए राखी गिफ्ट आइडियाज (Raksha Bandhan Gifts For Brothers)

1- घड़ी

लड़कों को आमतौर पर घड़ियां (Watch) बहुत पसंद होती हैं। भले ही आपका भाई छोटा बच्चा हो या फिर बड़ा क्यों न हो, ये गिफ्ट हर उम्र के लड़कों को पसंद आता है। आप अपने भाई को स्मार्टवॉच (Smartwatch) गिफ्ट कर सकती हैं। आज के समय में कई सारे बजट फ्रेंडली स्मार्टवॉच मार्केट में उपलब्ध है।

2- शूज

लड़कों की एक और पसंदीदा चीज होती है शूज। जूतों के लिए उनका अलग तरह का ही Obsession होता है। ऐसे में इस रक्षाबंधन आप उनके कलेक्शन में एक और नया शूज एड कर सकती हैं। साथ ही आप शूज को कस्टमाइज्ड भी करा सकती हैं। कस्टमाइज्ड कराने की सबसे अच्छी बात ये होगी कि जब भी आपका भाई इन शूज को पहनेगा, उसे आपकी याद आएगी।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

3- ग्रूमिंग किट

अगर आपके भाई को स्किन और बॉडी की केयर करना पसंद है तो उसे आप ग्रूमिंग किट (Grooming Kit) भी दे सकती हैं। वैसे, ये गिफ्ट उन भाईयों के लिए भी बेस्ट रहेगा, जिन्हें देखकर आपको लगता है कि इसे अपनी देखभाल करने की जरुरत है। ग्रूमिंग किट की मदद से वो स्किन, हेयर और बीयर्ड आदि की केयर कर सकेंगे।

4- जिम मेंबरशिप

अगर आपका भाई फिटनेस फ्रीक (Fitness Freak) है तो उसे ये गिफ्ट बहुत पसंद आने वाला है और इसके बाद वो आपको थैंक यू बोलते नहीं थकेगा। हम बात कर रहे हैं जिम मेंबरशिप (Gym Membership) की। इस रक्षाबंधन के मौके पर आप उन्हें जिम मेंबरशिप दिलाकर उनका दिल गार्डन गार्डन कर सकती हैं।

5- बुक्स

अगर आपका भाई किताबें पढ़ने का शौकीन है तो उसके लिए बुक्स (Books) से बढ़िया और क्या चीज होगी। बस किसी भी बुक शॉप से उनके फेवरेट लेखक की बुक उन्हें गिफ्ट कर दीजिए। राखी पर इससे अच्छा गिफ्ट वो नहीं एक्सपेक्ट कर सकते।

6- ईयरबड्स

ईयरफोन्स, हेडफोन्स या फिर ईयरबड्स (Earbuds) एक ऐसा गैजेट है, जो किसी को भी पसंद आ सकता है। म्यूजिक लवर, हमेशा मीटिंग और कॉल पर रहने वालों के लिए ये गिफ्ट वाकई बेहद अच्छा रहेगा। ऐसे में आप बिना ज्यादा सोचे समझे इसे खरीद सकते हैं। ये गिफ्ट उन्हें जरूर खुश कर देगा।

7- ट्रिप प्लान

आप अपने भाई और फैमिली के साथ एक ट्रिप भी प्लान (Family Trip) कर सकती हैं। फैमिली के साथ कोई भी ट्रिप हमेशा यादगार रहती है। इससे न केवल उनके साथ टाइम बिताने का मौका मिलता है, बल्कि इससे नई यादें भी उनके साथ बनती हैं। या फिर भाई को किसी ऐसी जगह सोलो ट्रैवलिंग (Solo Traveling) पर भी भेज सकती हैं, जहां काफी समय से उसका जाने का मन हो।

Shreya

Shreya

Next Story