×

Rakshabandhan 2023: बच्चों को उपहार में दें ये खूबसूरत गिफ्ट्स, अपनी मनपसंद चीज़ पा कर ख़ुशी से खिल उठेगा उनका चेहरा

Rakshabandhan 2023: हम आज आपको बच्चों को देने के लिए गिफ्ट्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं। जो आपको अपने नन्हे मुन्नों के लिए कुछ अलग चुनने में मदद करेगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 30 Jun 2023 3:02 AM GMT
Rakshabandhan 2023: बच्चों को उपहार में दें ये खूबसूरत गिफ्ट्स, अपनी मनपसंद चीज़ पा कर ख़ुशी से खिल उठेगा उनका चेहरा
X
Rakshabandhan 2023 (Image Credit-Social Media)

Rakshabandhan 2023: रक्षाबंधन भाई बहन के प्यारे बंधन को और भी ज़्यादा मज़बूत बनाता है। वहीँ राखी का पवित्र धागा भाई बहन के स्नेह और प्यार का प्रतीक भी है। भले ही भाई बहन आपस में लड़े झगडे लेकिन दोनों की ये मीठी नोक झोंक में ढेर सारा प्यार भी छिपा रहता है। ऐसे में रक्षाबंधन इसी रिश्ते को और आगे बढ़ाता है। साथ ही ये दिन सबसे सही दिन है अपनी बहन को ये बताने का कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। ऐसे में उनके लिए सबसे खूबसूरत उपहार आपके प्यार और समर्पण को बयां कर सकता है। वहीँ हम आज आपको बच्चों को देने के लिए गिफ्ट्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं। जो आपको अपने नन्हे मुन्नों के लिए कुछ अलग चुनने में मदद करेगा।

बच्चों के लिए रक्षाबंधन के उपहार

रक्षाबंधन पर जहाँ बहने अपने भाई के लिए कुछ खूबसूरत और यूनिक राखियां पसंद करतीं हैं वहीँ भाई भी उन्हें कुछ अलग सा उपहार देकर अपने रिश्ते में मिठास भरते हैं। वहीँ जब बात बच्चों की आती है तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको कई सारे ऑप्शंस मिल जायेंगे आइये इसमें हम आपकी मदद कर दें।

1. पर्सनलाइज्ड हैंडबैग्स

आप अपनी बहन को बैगपैक या हैंडबैग भी दे सकते हैं इसमें आप उनका नाम भी लिखवा सकते हैं। मार्केट में कई सारे बैग्स हैं जो बेहद खूबसूरत हैं साथ ही आपकी बहन को ये बेहद पसंद आएगा। इसपर उनका नाम मुद्रित या कढ़ाई करके लिखा जाता है। इसका प्राइस 500 से शुरू होता है।

2. ज्वेलरी और एक्सेसरीज

रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन को किसी तरह के आभूषण या एक्सेसरीज गिफ्ट कर सकते हैं। उन्हें आपका ये गिफ्ट बेहद पसंद आएगा। इसमें आप ब्रसलेट से लेकर इयररिंग तक कुछ भी दे सकते हैं। इसके अलावा आप क्लिप्स, हेयरबैंड, जैसी कई चीज़ें दे सकते हैं। ये आपको 200 रूपए से मिल सकती है।

3. स्टेशनरी

आप इस रक्षाबंधन पर उन्हें स्टेशनरी या आर्ट एंड क्राफ्ट से सम्बंधित कुछ गिफ्ट भी दे सकते हैं जो वो स्कूल में भी यूज़ कर सकतीं हैं। इसमें पेंसिल बॉक्स से लेकर इरेज़र सेट या क्रेयॉन्स का सेट भी दे सकते हैं।


4. वॉच या घड़ियाँ

आप अपनी छोटी सी बहन को रिस्ट वाच भी दे सकते हैं आजकल इसमें कई तरह के ऑप्शंस उपलब्ध हैं। आप इसमें उनके उम्र के हिसाब से चुनाव कर सकते हैं बच्चों के लिए भी स्मार्ट वाच आ रही है साथ ही कुछ कार्टून वाच भी मार्केट में उपलब्ध है। जिसमे वीडियो गेम्स और बहुत कुछ उपलब्ध है।

5. चॉकलेट

रक्षाबंधन पर सबसे प्रचलित उपहारों में से एक चॉकलेट भी है। जिसे बहने काफी पसंद करतीं हैं इसमें आप डिफरेंट तरह की और अलग चॉकलेट ले सकते हैं मार्केट में हैंडमेड चॉकलेट भी उपलब्ध है जो काफी स्वादिष्ट और अलग अलग शेप में उपलब्ध है।

इसके अलावा भी कई ऐसे गिफ्ट हैं जो आप अपनी बहन को दे सकते हैं जैसे डॉल हाउस, किचन सेट,सॉफ्ट टॉयज, पर्सनलाइज्ड मग्स, पर्सनलाइज्ड टी-शर्ट्स, बुक्स या फोटो फ्रेम्स।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story