×

Rakshabandhan 2023: रक्षाबंधन पर अपने भाई को भेजें शुभकामना सन्देश, ऐसे मनाये इस प्यारे से त्योहार को

Rakshabandhan 2023: अगर आप भी अपने भाई को राखी के कुछ सन्देश या रक्षाबंधन की शुभकामनाएं भेजना चाहतीं हैं तो आज हम आपके लिए रक्षाबंधन शुभकामना सन्देश लेकर आये हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 10 Aug 2023 3:09 AM GMT
Rakshabandhan 2023: रक्षाबंधन पर अपने भाई को भेजें शुभकामना सन्देश, ऐसे मनाये इस प्यारे से त्योहार को
X
Rakshabandhan 2023 (Image Credit-Social Media)

Rakshabandhan 2023 Messages: रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का त्योहार है। ये भारत के शुभ त्योहारों में से एक है जिसे पूरे देश में बड़े ही हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस त्यौहार में, एक बहन अपने प्यारे भाई की कलाई पर राखी का धागा बांधती है और भगवान से उसकी सभी बुराइयों से रक्षा करने और उसे एक लंबा और समृद्ध जीवन देने की प्रार्थना करती है। बदले में भाई अपनी बहन को उपहार देते हैं और इसलिए, भाई-बहनों के बीच दूरियों के बावजूद, बहनें हमेशा अपने प्यार और स्नेह को व्यक्त करने के लिए कुछ दिल को छू लेने वाले संदेशों के साथ अपने भाई को उपहार के साथ ऑनलाइन राखी भेजती हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने भाई को राखी के कुछ सन्देश या रक्षाबंधन की शुभकामनाएं भेजना चाहतीं हैं तो आज हम आपके लिए रक्षाबंधन शुभकामना सन्देश लेकर आये हैं।

रक्षाबंधन शुभकामना सन्देश (Rakshabandhan Wishes Messages)

1. साथ ही बड़े हुए और साथ ही खेले कूदे, बचपन भरा था रंगो से और प्यार से, भाई और बहन के प्यारा रिश्ता हर दिन बढ़ता रहा दिल के तार से...। मेरे प्यारे भाई को रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ!!!

2. राखी का त्यौहार आया है... हर साल जैसे बहुत खुशियाँ और बहार लाया है....भगवान ने दिया है मुझे एक प्यारा सा भाई जो है मेरी जिंदगी का सबसे अनोखा रिश्ता है....रक्षा बंधन की ढेरो बधाइयाँ!!!

3. मिठाई की खुशबू, प्यार की डोरी... तिलक और चावल, सब है तयार क्योंकि आ गया है भाई और बहन का त्यौहार.... बेशुमार प्यार और भाई का साथ, और कुछ नहीं चाहिए क्योंकि जीवन है खुशहाल.... आपको राखी मुबारक!!!

4. आज का दिन है बहुत ही खास क्योंकि आज का दिन है बहन और उसके भाई के नाम...। दिल यही दुआ मांगता है कि मेरा भाई हमेशा मुस्कुराता रहे... आपको रक्षा बंधन की शुभकामनाएं प्रिय भाई।

5. जब भाई नहीं था तो जीवन में रंग नहीं था क्योंकि सिर्फ सुख और आराम था... भाई आया तो लड़ी और झगड़ा, रूठना और मनाना साथ ले कर के आया.... ऐसे प्यारे और नटखट भाई को हैप्पी रक्षा बंधन।

6. वो दिन आ गया है जब एक बहन पूरी हक के साथ अपने भाई से कोई भी तौफा मांग सकती है... आज है राखी और आज के दिन जो भाई अपनी बहन को उसका मन चाहा तौफा देता है वो बहुत कामयाब होता है.... हैप्पी राखी भाई।

7. बहन का प्यार इतना मजबूत है कि कोई मुश्किल उसके सामने नहीं रह सकती... खुशनसीब है वो भाई जिसकी बहन है, जो उसकी कलाई पर अपना प्यार बांध कर उसकी लंबी उम्र के लिए कामना करती है... मेरे भाई को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं।

8. बहन ही है जो भाई के लिए व्रत रखती है, उसकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती है, उसकी कलाई पर रक्षा का धागा बनती है और भाई सिर्फ एक तौफा दे कर अपना फर्ज पूरा कर लेता है…। पर वही सच्चा भाई है जो तौफा अच्छा दुख एता है.... हैप्पी रक्षाबंधन।

9. भैया भले ही तुम सात समुंदर पार हो, पर मेरा प्यार हमेशा तुम्हारे साथ है...। रक्षा बंधन के पावन दिन पर भेज रही हूं ढेर सारा प्यार और दुलार और कामना करती हूं कि तुम जियो हजारो साल... आपको राखी मुबारक।

10. माना कि हजारों किलोमीटर की दूरी है हमारे दरमियान पर जहां दिल मिल जाए वहां दूरियों के क्या मायने.... हर साल हाय तरह यही दुआ है मेरी कि मेरे भाई के चेहरे से कभी रूठे ना हंसी... हैप्पी रक्षाबंधन भाई!!!

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story