×

Rakshabandhan Mehndi Designs: रक्षाबंधन के त्योहार पर लगाएं ये लीक से हटकर और ट्रेंडी मेहँदी, स्टाइलिश हैं ये पैटर्न्स

Rakshabandhan Mehndi Designs:भाई बहन का त्योहार रक्षाबंधन जल्द ही आने वाला है वहीँ इस ख़ास मौके पर बहने अपने हांथों में मेहँदी लगवाती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही पैटर्न्स लेकर आये हैं जो आप खुद घर पर आसानी से लगा सकतीं हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 20 Aug 2023 12:56 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 3:04 AM GMT)
Rakshabandhan Mehndi Designs: रक्षाबंधन के त्योहार पर लगाएं ये लीक से हटकर और ट्रेंडी मेहँदी, स्टाइलिश हैं ये पैटर्न्स
X
Rakshabandhan Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)

Rakshabandhan Mehndi Designs: भाई बहन का त्योहार रक्षाबंधन जल्द ही आने वाला है वहीँ इस ख़ास मौके पर बहने अपने हांथों में मेहँदी लगवाती हैं। यूँ तो सावन में भी मेहँदी का काफी महत्त्व है और महिलाएं सावन की शुरुआत से लेकर तीज और कई तरह के अवसरों पर भी मेहँदी लगवातीं हैं। ऐसे में कुछ बाहर जाकर मेहँदी लगवाना पसंद करतीं हैं तो कई ऐसी महिलाये भी हैं जो घरों में भी एक दूसरे को मेहँदी लगाती है वहीँ आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही पैटर्न्स लेकर आये हैं जो आप खुद घर पर आसानी से लगा सकतीं हैं।

रक्षा बंधन मेहंदी डिजाइन

रक्षा बंधन का त्योहार लगभग आ गया है, जिसका मतलब है कि ये आपके स्टाइल होने और अपने हांथों में मेहँदी लगाने का समय है। इस वर्ष, रक्षा बंधन 30 और 31 अगस्त को पड़ेगा।

यह त्योहार भाइयों और बहनों के बीच प्रेमपूर्ण बंधन को शेयर करने और उनके बीच के सम्मान को दर्शाता है और साथ ही ये श्रावण या सावन महीने की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है।

परंपरागत रूप से, बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनके समृद्ध, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करती हैं। जहाँ तक भाई की बात है, वो अपनी बहनों को गिफ्ट्स , आशीर्वाद और जीवन की हर कठिनाई में उनकी रक्षा करने का वादा करते हैं।

आपने भी अगर इस त्योहार की जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है तो आपभी मेहँदी को अपनी इस लिस्ट में ऊपर रखतीं होंगीं।

वहीँ इस दिन का ऑउटफिट भी आपने या तो रेडी करवा लिया होगा या आप इसे रेडी करने की जल्दी में होंगीं। वहीँ बिल्कुल नए एथनिक कपड़ों और ज्वेलरी के अलावा, आप ट्रेंडिंग और शानदार मेहंदी डिजाइनों की भी तलाश में होंगे।

हम आपके हाथों के लिए इंडो-अरबी, मोरक्कन, पाकिस्तानी, राजस्थानी और कई मेहंदी पैटर्न लेकर आये हैं। इसलिए, जब आप रक्षा बंधन के लिए एक अनोखा एथनिक लुक तैयार करने की तैयारी में जुटीं हैं, तो हमने सभी की पसंदीदा अपरंपरागत और लीक से हटकर मेंहदी स्टाइल के साथ आपकी मदद करने का फैसला किया है।

चाहे आप न्यूनतम डिज़ाइन चाहते हों या पूर्ण-हैंड डिज़ाइन, हमारी इस ट्रेंडी लिस्ट में ये सब शामिल है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story