Lifestyle : बदलाव बनाये रखे आपके रिश्ते में मिठास

Lifestyle : बदलाव बनाये रखे आपके रिश्ते में मिठास

नई दिल्ली। आपकी शादी हुए अरसा बीत गया है। अब पार्टनर आपकी ओर पहले जितना ध्यान नहीं देते। उनके मुंह से तारीफ़ के दो बोले सुनने के लिए आप तरस रही हैं। शक का कीड़ा भी आपके मन में पनप रहा है। तो शिकायत करने से पहले खुद में कुछ छोटे-छोटे बदलाव करके देखिए। ये बदलाव आपके रिश्ते में ताजगी भर देंगे।
खुशबू और आकर्षण के अनोखे संबंध को समझिए और अपने पार्टनर का पसंदीदा परफ्यूम इस्तेमाल करना शुरू करें। कभी-कभी उन्हें सरप्राइज देने के लिए बेडरूम को उनके पसंदीदा फूलों से सजाएं।

यह भी पढ़ें : चेहरे के हिसाब से चुने लिपस्टिक का कलर, देखते रह जाएंगे लोग

सप्ताह में एक दिन अपने पार्टनर की पसंद की मुताबिक तैयार होएं। रूटीन ड्रेसेस की जगह नई स्टाइलिश ड्रेसेस पहनें। ड्रेस से मेल खाता लाइट मेकअप करें, नया हेयर स्टाइल बनाएं।
छरहरी काया का आकर्षण सबको अपनी ओर खींचता है। तो खुद को छरहरा बनाइये। दिन में किसी भी समय थोड़ा-सा एक्सरसाइज करें। कभी साइकिल चलाकर, रस्सी कूदकर या कभी पैदल चलकर फिटनेस बनाइये। एक्सरसाइज के साथ अपने खानपान पर भी आपको ध्यान देना होगा। छरहरी काया के लिए तली-भुनी चीजों, फास्ट फूड से दूरी बनानी होगी। हरी?सब्जियां, मौसमी फल, ड्राइ फ्रूट आदि अपनी डायट में शामिल करें।
बातचीत में निपुण महिलाओं के प्रति पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं। इसलिए अपनी कम्यूनिकेशन स्किल संवारने पर भी ध्यान दें। हमेशा अपनी बात सलीके से रखें। ऐसी कोई बात न कहें, जिससे या तो वे परेशान हों या उनके दिमाग में आपकी नकारात्मक छवि बने। अगर वे किसी बात से तनाव में हैं, तो उनकी परेशानी सुनें और उससे बाहर आने के तरीके उन्हें सुझाएं।