×

Relationship Tips: इन 15 Signs से जानें आपका Ex कर सकता है आपकी लाइफ में दोबारा एंट्री

Relationship Tips: किसी भी इंसान के लिए ब्रेक अप आसान नहीं होता है। रिश्ते का अंत होने पर ना सिर्फ उदासी, गुस्सा, स्ट्रेस और अकेलेपन की फीलिंग पैदा हो जाती हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 13 Nov 2022 1:17 AM GMT
Tips for strong relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Relationship Tips: किसी भी इंसान के लिए ब्रेक अप आसान नहीं होता है। रिश्ते का अंत होने पर ना सिर्फ उदासी, गुस्सा, स्ट्रेस और अकेलेपन की फीलिंग पैदा हो जाती हैं बल्कि इससे उभर पाना भी काफी मुश्किल हो जाता है। कई बार कुछ इंसान इससे उभर नहीं पाते, फिर या तो वो सुसाइड कर लेते हैं या दोबारा अपने पार्टनर की लाइफ में एंट्री करने की कोशिश करते हैं।

कुछ इंसान ऐसे भी होते हैं जो ब्रेक अप के बाद भी अपने पार्टनर से अलग नहीं रहना चाहते। ऐसे में अगर आपको अपने एक्स पार्टनर की तरफ से यह 15 signs देखने को मिल रही हैं, तो सावधान हो जाएं क्योंकि वह भी आपकी लाइफ में दोबारा एंट्री करने वाले हैं। आइए जानते हैं इन 15 signs के बारे में:

दुबारा संपर्क

ब्रेकअप के बाद भी अगर आपके ex आपके संपर्क में हैं तो यह संकेत हैं कि आपके लाइफ में वह दुबारा एंट्री करेंगे या करेंगी। अगर वह आपसे बात करने में रुचि रखते हैं तो ये दोबारा एंट्री का संकेत है।

खुद में बारे में शेयर

अगर आपके ex आपसे अपने वर्तमान लाइफ के अपडेट शेयर करने का प्रयास करते हैं या उनके जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में आपसे शेयर करते हैं।

Relationship Tips

या सोशल मीडिया के जरिए आपको reels या video शेयर करते हैं तो ये भी एक संकेत हैं कि वह आपके लाइफ दोबारा एंट्री करेंगे।

आपकी प्रोफाइल पर लाइक्स

आपके ex अगर आपके फोटोज या विडियोज पर लाइक्स या कमेंट्स कर रहें तो इसका मतलब है वह अभी भी आपसे जुड़ा हुआ महसूस कर रहें है और दोबारा आपकी लाइफ में वापस आना चाहते हैं।

गिफ्टस संभाल कर रखना

आपके दिए गए गिफ्टस को अगर आपके पार्टनर अभी संभाल कर रखें हुए हैं तो इसका भी यही मतलब बनता है कि आपके ex मूव ऑन नहीं कर पाए हैं और आपकी लाइफ में दोबारा एंट्री ले सकते हैं।

आपके जैसे को डेट करना

आपके पार्टनर अगर आपके जैसे ही किसी को डेट कर रहें हैं तो इसका मतलब यह है कि वह अभी भी आपको नहीं भूले हैं। दरअसल ऐसा ज्यादातर देखा गया है कि लोग ब्रेकअप के दर्द की भरपाई के लिए किसी ऐसे व्यक्ति को डेट करते हैं, जिसकी आदतें उनके ex से मिलती हों।

Jealousy फील कराना

अगर आपके पार्टनर आपकी लाइफ में दोबारा एंट्री करना चाहते होंगे तो आपको Jealousy फील कराना चाहेंगे। वह कहानी के जरिए या अपनी कुछ खास बातों को साझा कर यह देखना चाहेंगे कि आपके मन में उनके लिए अभी भी वो फीलिंग है या नहीं।

आपसे दोस्ती रखना

आपके पार्टनर आपकी लाइफ में दोबारा एंट्री करने के लिए ब्रेकअप के बाद भी आपसे दोस्ती रखना चाहेंगे। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा सिट्यूशन है तो समझ जाएं आपके पार्टनर की दोबारा आपकी लाइफ में एंट्री हो सकती है।

मिलने की इच्छा जाहिर करना

आपके पार्टनर अगर आपसे मिलने की इच्छा ज़ाहिर करें या घूमने जाने की प्लान बनाए तो समझ जाए कि दोबारा आपकी लाइफ में वो एंटर हो सकते हैं।

कॉल या टेक्स्ट करना

बार बार अगर आपके पार्टनर किसी ना किसी बहाने मैसेज करते हैं या कॉल करते हैं यानी बात करने के बहाने ढूंढें तो यह संकेत है कि आपके पार्टनर आपकी लाइफ में दोबारा आ सकते हैं।

इंपोर्टेंट डेट याद रखना

आपके पार्टनर आपको दोबारा पाने के लिए कई बहाने ढूंढ सकते हैं। इनमें से एक है आपदोनों की खास डेट की याद दिलाएं।

सोशल मीडिया स्टॉक करना

आपके पार्टनर अगर आपको सोशल मीडिया अकाउंट पर स्टॉक करते हैं तो इसका मतलब है वह अपनी लाइफ में आगे नहीं बढ़ें हैं और आपको अपनी लाइफ में दोबारा पाना चाहते हैं।

अपनी गलतियों को स्वीकार

ब्रेकअप के बाद आपका पार्टनर अपनी गलतियों को स्वीकार करें तो समझ जाएं वह हर कीमत में आपको अपनी लाइफ में दोबारा लाना चाहते हैं।

सॉरी बोलना

आपका पार्टनर अपनी गलतियों को मानकर अगर आपको सॉरी बोल तो यह संकेत है कि वह आपको अपनी लाइफ से दूर नहीं करना चाहते और उनकी एंट्री आपकी लाइफ में दोबारा हो सकती है।

खुद में सुधार या बदलाव लाना

आपके पार्टनर अपनी लाइफस्टाइल और बिहेव में अगर बदलाव करने को तैयार है और बदलाव भी करते हैं तो यह साइन है कि आप उनके लिए इंपोर्टेंट हैं और वह आपकी लाइफ में दोबारा आने के लिए बैचेन हैं।

मिस करना

ब्रेकअप के बाद भी अगर आपको आपके पार्टनर यह बताते हैं कि आपको वह कितना मिस करते हैं तो इसका मतलब यह हुआ कि वह वापस आपकी लाइफ में दोबारा एंट्री करना चाहते हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story