×

Relationship Tips: बेड पर पुरुषों द्वारा की जाने वाली ये 5 चीजें, महिलाओं को नहीं होती पसंद

Relationship Tips: दरअसल कई बार पुरुष अनजाने में ही सही बेड पर कुछ ऐसी चीजें कर बैठते हैं जो महिलाओं को बिलकुल भी पसंद नहीं आती, आप बिस्तर पर कितने अनुभवी क्यों ना हो।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 Sep 2023 8:22 AM GMT
Relationship Tips: बेड पर पुरुषों द्वारा की जाने वाली ये 5 चीजें, महिलाओं को नहीं होती पसंद
X
Relationship Tips (Image: Social Media)

Relationship Tips: दरअसल कई बार पुरुष अनजाने में ही सही बेड पर कुछ ऐसी चीजें कर बैठते हैं जो महिलाओं को बिलकुल भी पसंद नहीं आती, फिर कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बिस्तर पर कितने अनुभवी क्यों ना हो। आपके द्वारा की जाने वाली इन चीजों से आपकी पार्टनर चिढ़ सकती हैं। तो ऐसे में इन चीजों के बिगड़ने से पहले बेहतर ये होता है कि अपनी इन आदतों में बदलाव लाएं। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे 5 चीज़ें:

यौन संबंध के दौरान बहुत अधिक समय

दरअसल महिलाओं को नहीं पसंद होता है कि पुरुष यौन संबंध के दौरान अधिक समय लगाएं, महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष इस बात को जानें कि वह यह है कि इसे पूरे एक घंटे तक चलने की जरूरत नहीं है।

शांत रहना नहीं पसंद

दरअसल महिलाएं बिस्तर में काफी शोर कर सकती हैं और वे चाहती हैं कि पुरुष भी शोर करें क्योंकि जब कोई पुरुष कुछ शोर करता है तो वे भी इसकी जमकर सराहना करते हैं। एक शोध के अनुसार पुरुषों का बहुत अधिक शांत रहना उन चीजों में से एक है जिससे महिलाएं बेड पर नफरत करती हैं। दरअसल महिलाओं के लिए यह जानने का एक बेस्ट तरीका है कि क्या पुरुष आनंद ले रहे हैं अगर वे वास्तव में इसके बारे में एक्साइटेड हैं।

फोरप्ले को नजरअंदाज

एक शोध के अनुसार यह बात सामने आई है कि ज्यादातर पुरुष कभी-कभी फोरप्ले को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करते हैं। दरअसल महियालों के लिए फोरप्ले वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है। बता दे यह बिल्कुल अनिवार्य है और पुरुषों को इसे यौन संबंध का एक अलग हिस्सा भी नहीं मानना चाहिए बल्कि यह यौन संबंध का ही हिस्सा है।

कंडोम का इस्तेमाल नहीं करना

दरअसल कई बार पुरुष बिना कंडोम के यौन संबंध बनाने की इच्छा जाहिर करते हैं, जो उनकी पार्टनर को पसंद नहीं आता। बता दे भले ही कंडोम के बिना सेक्स बेहतर लगता है, एसटीडी और अनियोजित गर्भधारण के बिना जीवन बेहतर होता है।

आपकी इच्छा को ना जानना

दरअसल कई बार पुरुष अपनी पार्टनर की इच्छा का ख्याल नहीं रखते है, वे नहीं पूछते कि आप बिस्तर में क्या चाहते हैं। एक शोध के अनुसार यह बात सामने आई है कि महिलाएं बिस्तर में इस बात से नफरत करती हैं, वह यह है कि जब पुरुष सीधे उनसे नहीं पूछते कि वे क्या चाहते हैं। ऐसे में पुरुषों को चाहिए कि अपने साथी से उनकी पसंद और नापसंद के बारे में बात करने में सक्षम होना और उन्हें आपकी बात सुनने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है।

Next Story