Relationship Tips: ये आदतें बताती हैं ग्रीन फ्लैग है आपका पार्टनर

Green Flag Partner Qualities: आज हम बात करेंगे उन क्वालिटीज के बारे में जो ये बताते हैं कि आपका पार्टनर ग्रीन फ्लैग है या नहीं।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 July 2024 10:00 AM GMT (Updated on: 7 July 2024 1:41 PM GMT)
Relationship Tips: ये आदतें बताती हैं ग्रीन फ्लैग है आपका पार्टनर
X

Relationship Tips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Relationship Tips In Hindi: अगर आप सोशल मीडिया (Social Media) पर एक्टिव रहते हैं तो आपने अक्सर लोगों को ग्रीन फ्लैग और रेड फ्लैग पार्टनर के बारे में जिक्र करते जरूर सुना होगा। लेकिन आखिर इसका मतलब क्या होता है? दरअसल, व्यक्ति के अच्छे गुण ही उन्हें ग्रीन फ्लैग पार्टनर (Green Flag Partner) बनाते हैं। वहीं, बुरी आदतों वालों को रेड फ्लैग (Red Flag Partner) कैटेगरी में रखा जाता है। हर कोई चाहता है कि उनके पार्टनर में अच्छी क्वालिटी हो। एक अच्छा साथी ही रिश्ते को हेल्दी और आपको हैप्पी बनाए रख सकता है। आज हम बताएंगे उन आदतों के बारे में जो बताती हैं कि आपका पार्टनर ग्रीन फ्लैग (Signs Of Green Flag Partner) है या नहीं। क्योंकि अगर आपके साथी में ये क्वालिटी नहीं होंगी तो रिश्ते को दूर तक ले जाना या उसमें खुश रहना आसान नहीं होगा।

ग्रीन फ्लैग पार्टनर की क्वालिटी (Green Flag Partner Qualities In Hindi)

1- कम्युनिकेशन को देते हैं महत्व

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

किसी भी रिश्ते में कम्युनिकेशन (Communication) जरूरी होता है, क्योंकि अगर आप एक दूसरे से बात करने को महत्व नहीं देंगे तो रिश्ता एकदम बोरिंग हो जाएगा और आप दोनों के बीच कोई तीसरा आसानी से आ सकता है। लड़ाई सुलझाने या गलतफहमी दूर करने के लिए पार्टनर से बात करना जरूरी होता है। अगर आपका पार्टनर लड़ाई के बावजूद भी आपसे आकर बात करता है और चीजों को सुलझाने की कोशिश करता है तो वह ग्रीन फ्लैग है। इसके साथ ही अगर वह आपसे खुलकर अपनी फीलिंग्स को शेयर करता है और रिश्ते से जुड़ी चीजों पर ईमानदार रहता है तो मुबारक हो आपका पार्टनर ग्रीन फ्लैग है।

2- रिश्ते में एफर्ट जरूरी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रिलेशनशिप में जरूरी है कि दोनों व्यक्ति अपनी ओर से 100 प्रतिशत एफर्ट दें। क्योंकि कोई भी रिश्ता एकतरफा होने से नहीं चल सकता, फिर ये तो आपकी पूरी जिंदगी का सवाल है। अगर आपका पार्टनर भी रिश्ते में उतने एफर्ट्स दे रहा है, जितना कि आप तो वो ग्रीन फ्लैग के दायरे में आता है।

3- कमियों के साथ करें एक्सेप्ट

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कोई भी व्यक्ति पूरी तरह से परफेक्ट नहीं होता और ये सोचना कि आपके पार्टनर में हर एक गुण हो तो ये नादानी है। हर किसी में अच्छाईयों के साथ कोई न कोई खामियां तो जरूर होती हैं। अगर आपका पार्टनर आपको आपकी कमियों के साथ स्वीकार करता है और ये जताता भी नहीं कि आपमें कोई कमी है तो वो पक्का ग्रीन फ्लैग है।

4- फ्यूचर प्लानिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अक्सर देखा जाता है कि रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां जल्दी अपने पार्टनर के साथ फ्यूचर प्लानिंग करने लगती हैं, जबकि लड़के इससे बचते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके साथ भविष्य को लेकर बहुत ही क्लियर हो और आपके साथ फ्यूचर के प्लान शेयर करता हो तो ये एक ग्रीन फ्लैग वाले पार्टनर की क्वालिटी है।

Shreya

Shreya

Next Story