Sara-Arjun Tendulkar Education: बिटिया रानी बनीं डॉक्टर, जानें कितना पढ़े-लिखे हैं सचिन तेंदुलकर के बेटे

Sachin Tendulkar Children Education: सचिन तेंदुलकर दो बच्चों के पिता हैं। आइए जानें उनके दोनों बच्चे कितने पढ़े-लिखे हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Sep 2024 12:45 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2024 12:46 AM GMT)
Sara-Arjun Tendulkar Education: बिटिया रानी बनीं डॉक्टर, जानें कितना पढ़े-लिखे हैं सचिन तेंदुलकर के बेटे
X

Sara-Arjun Tendulkar (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sara-Arjun Tendulkar Education In Hindi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) खुद भले ही 12वीं कक्षा तक पढ़ाई पूरी कर पाए हों, लेकिन हमेशा अपने बच्चों को उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए प्रेरित किया है। सचिन के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं। बेटी सारा तेंदुलकर बेटे अर्जुन से उम्र में बड़ी हैं। हाल ही में सारा ने अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी की है। जिसके बाद वह काफी ज्यादा चर्चा में रही थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके छोटे भाई अर्जुन तेंदुलकर कितना पढ़े-लिखे हैं। चलिए जानते हैं दोनों भाई-बहन की एजुकेशन के बारे में।

सारा तेंदुलकर एजुकेशन (Sara Tendulkar Education Qualification In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सचिन की पहली संतान सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) एक सोशल मीडिया सेंसेशन हैं। वह अपनी खूबसूरती से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती हैं। साथ ही अपनी पढ़ाई को लेकर भी काफी सराहना बटोरती हैं। सारा बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छी रही हैं। उन्होंने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद लंदन से उच्च शिक्षा ग्रहण की है। उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन से मेडिसिन की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने डॉक्टरी में मास्टर्स कंप्लीट किया है। सारा ने इसी साल UCL के मेडिसिन विभाग से क्लिनिकल और पब्लिक हेल्थ न्यूट्रिशन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। सारा की मां अंजलि तेंदुलकर भी पेशे से पेडिट्रिशियन थीं।

अर्जुन तेंदुलकर कितने पढ़े-लिखे हैं (Arjun Tendulkar Education In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन (Arjun Tendulkar) पिता की तरह क्रिकेट में करियर बनाने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते नजर आते हैं। बात करें उनके शिक्षा की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जुन ने मुंबई के जाने-माने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूली शिक्षा हासिल की है। यहां 12वीं तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है।

Shreya

Shreya

Next Story