×

Salmans Favourite Food: देसी खाने के शौकीन हैं भाईजान, बचपन से ही इस खास डिश के हैं दीवाने

Salmans Favourite Food: आज हम यहां आपको बताने वाले हैं कि बॉलीवुड की सुपरस्टार सलमान खान का फेवरेट फूड क्या है।

Shivani Tiwari
Published on: 6 April 2024 5:02 AM GMT
Salman Khan Favourite Food
X

Salman Khan Favourite Food (Photo- Social Media)

Salman Khan Favourite Food Recipe: बॉलीवुड इंडस्ट्री के भाईजान यानी कि सलमान खान का क्रेज उनके फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। सलमान खान के फैंस अभिनेता की एक झलक देखने के लिए पागल हुए रहते हैं, सिर्फ यही नहीं, वे भाईजान के इतने बड़े दीवाने हैं कि उनके बारे में हर छोटी-बड़ी डिटेल जानना चाहते हैं, जैसे कि भाईजान का फेवरेट फूड क्या है, उनकी पसंद-नापसंद, डेली रूटीन, फिटनेस फंडा, डाइट प्लान सब कुछ। यदि आप भी सलमान खान के डाई हार्ड फैन हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है, जी हां! क्योंकि आज हम यहां आपको बताने वाले हैं कि बॉलीवुड की सुपरस्टार सलमान खान का फेवरेट फूड क्या है।

सलमान खान का फेवरेट फूड (Salmam Khan Favourite Food)

दुनिया में मौजूद हर व्यक्ति का कुछ ना कुछ पसंदीदा फूड होता है, जिसे वह भरे हुए पेट के बाद भी खा सकता है, या फिर वो व्यक्ति जहां भी जाता है, अपने फेवरेट फूड को ही खाना पसंद करता है। ऐसे ही बॉलीवुड के भाईजान का भी पसंदीदा फूड है, जिसका जिक्र उन्होंने खुद किया था। सलमान खान को विदेशी खाना नहीं, बल्कि देसी खाना ही पसंद है, जी हां! वह देसी खाना ही पसंद करते हैं। देसी खाने में दाल फ्राई और राइस उनका फेवरेट है, बचपन से ही वे इसे अपनी मां के हाथ से खाते हैं। उन्होंने बताया था कि बचपन में उनकी मां तड़का दाल और चावल को आचार के साथ खिलाती है, जो बहुत ही ज्यादा टेस्टी लगता था।


सलमान खान की फेवरेट दाल फ्राई की रेसिपी (Salman Khan Favourite Food Dal Fry Recipe)

सलमान खान को दाल तड़का और राइस पसंद है, वो इसे बनाना भी पसंद करते हैं। जी हां! यदि हम आपको सलमान खान के तड़का दाल की रेसिपी बताएं तो सबसे पहले आप रेगुलर की तरह ही दाल उबाल लें, मतलब कि दाल धुलकर, उसमें हल्दी और नमक डालकर उबालें। 2 से तीन सीटी आने के बाद गैस बंद कर दें।


वहीं अब इसे फ्राई करने के लिए एक पैन में दो चम्मच घी डालें, घी गर्म हो जाए, तब उसमें एक छोटा चम्मच जीरा साथ ही राई और हींग भी डाल दें, अब दो से तीन लाल मिर्च, कटी हुई हरी मिर्च और कढ़ी पत्ता भी डालें। इन सबको मिक्स करने के बाद कटी हुई प्याज मिला दें, साथ ही अदरक और लहसुन का पेस्ट भी ऐड करें , जब प्याज पक जाए, तब उसमें कटा हुआ टमाटर भी डाल दें, फिर थोड़ा सा नमक और लाल मिर्च पाउडर ऐड कर, उसे थोड़ी देर पकने के लिए छोड़ दें। जब टमाटर अच्छे से पक जाए तो उबली हुई दाल उसमें ऐड कर दें, फिर सबको अच्छे से मिक्स करें, अंत में ऊपर से कटी हुई धनिया ऐड कर दें। इस तरह सलमान खान की पसंदीदा तड़का दाल तैयार हो चुकी है। अब आप इसे गर्मा-गर्म चावल के साथ सर्व कर सकते हैं, टेस्ट बढ़ाने के लिए आचार भी सर्व कर सकते हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story