×

Salman Khan: कभी नहीं खाया होगा ऐसा अचार, सलमान खान से सीखें सीक्रेट रेसिपी

Salman Khan Favourite Onion Pickle: आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में सलमान खान के फेवरेट अचार की रेसिपी बताने वाले हैं, जो उन्होंने खुद साझा की थी।

Shivani Tiwari
Published on: 27 April 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 27 April 2024 7:01 AM GMT)
Salman Khan Favourite Onion Pickle
X

Salman Khan Favourite Onion Pickle (Photo- Social Media)

Salman Khan Favourite Onion Pickle: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की तो पूरी दुनिया ही दीवानी है, दुनिया के कोने-कोने में भाईजान के फैंस मौजूद हैं। सलमान खान का क्रेज फैंस के बीच जबरदस्त है, उनकी एक झलक देखने के लिए फैंस पागल हुए रहते हैं। आप सब के फेवरेट सलमान खान के बारे में एक और दिलचस्प बात बताएं तो भाईजान को कुकिंग का भी बेहद शौक है, जी हां! वह कई तरह की डिश बना लेते हैं। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में सलमान खान के फेवरेट अचार की रेसिपी बताने वाले हैं, जो उन्होंने खुद साझा की थी। यदि आप सलमान खान के फैन हैं तो एक बार उनकी इस रेसिपी को आपको जरूर ट्राई करना चाहिए, मजा ही आ आएगा।

सलमान खान का फेवरेट अचार (Salman Khan Favourite Pickle)

सलमान खान अपने कई इंटरव्यू में अपने पसंदीदा फूड का खुलासा कर चुके हैं, उन्हें अपनी मां के हाथ का दाल चावल बहुत पसंद है। वह घर का खाना ही खाना पसंद करते हैं। बिरयानी भी उनकी फेवरेट है। हालांकि खास बात तो यह है कि सलमान खान कई डिश भी बना लेते हैं, जिसे आप खा लें तो अंगुलियाँ चाटते रह जाएंगे। सलमान खान को प्याज का अचार बहुत पसंद है, जी हां! प्याज का अचार!! आप में से बहुत से लोगों ने पहली बार प्याज के अचार का नाम सुना होगा। आइए फिर सलमान खान से ही सीख लीजिए कि प्याज का टेस्टी अचार कैसे बनाया जाता है, जो झटपट तैयार हो जाता है।


सलमान खान के प्याज के अचार की रेसिपी (Salman Khan Favourite Onion Pickle Recipe)

सलमान खान के अंदाज में यदि आप प्याज का अचार बनाना चाहते हैं तो इसके लिए 7 से 8 छोटी-छोटी प्याज को छील लेना है। अब सभी प्याज को धुलकर एक बाउल में ले लें, फिर इसमें एक चम्मच सौंफ, एक चम्मच लाल मिर्च, एक चम्मच कलौंजी का बीज स्वादानुसार नमक और करीब दो चम्मच के बराबर गर्म सरसों का तेल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें, बस आपका झटपट प्याज का अचार तैयार हो गया है। प्याज के अचार की रेसिपी बहुत ही आसान है, इसे आप सिर्फ 2 मिनट में बना सकते हैं, जो खाने के साथ अच्छा तो लगता ही है, साथ ही हेल्थ के पर्पज से भी यह बहुत हेल्दी है। इसे धूप में भी रखने की जरूरत नहीं होती, इसे आप तुरंत खा भी सकते हैं। सलमान खान के प्याज की अचार की रेसिपी को एक बार आप जरूर ट्राई करें।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story