×

Salman Hidden Talent: सलमान खान में कूट-कूटकर भरा है ये टैलेंट, देख फटी रह जाएंगी आंखें

Salman Khan Talents: सलमान खान में कई टैलेंट हैं, जैसे कि एक्टर होने के अलावा वह प्रोड्यूसर और सिंगर भी हैं। इसके अलावा उनमें एक ऐसा टैलेंट है, जिसके बारे में कम लोग वाकिफ हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 April 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 4:45 AM GMT)
Salman Hidden Talent: सलमान खान में कूट-कूटकर भरा है ये टैलेंट, देख फटी रह जाएंगी आंखें
X

Salman Khan (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Salman Khan Hidden Talent: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) की फैन फॉलोइंग का अंदाजा लगा पाना भी काफी मुश्किल है। सलमान ने अपने टैलेंट से हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) में अपनी अलग जगह बनाई है, जिसे शायद ही कोई मिटा सकता है। उन्होंने अपने करियर में ऐसी कई परफॉर्मेंस दी हैं, जिसकी तारीफ हर किसी के जुबां पर होती है। एक्टर होने के अलावा वह एक जाने माने प्रोड्यूसर और सिंगर भी हैं। जी हां, वह अपनी फिल्म में गाना (Salman Khan Songs) भी गा चुके हैं। इसके अलावा सलमान खान में एक और ऐसा टैलेंट (Salman Khan Talent) है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है।

भाईजान का हिडन टैलेंट

सलमान के इस हिडन टैलेंट (Salman Khan Hidden Talent) के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। इस प्रतिभा में एक्टर इतने माहिर हैं कि आप भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। हम जिस टैलेंट की बात कर रहे हैं वो है पेंटिंग। जी हां, आपके सल्लू भाई एक बेहतरीन आर्टिस्ट हैं। वह बहुत अच्छी पेंटिंग (Salman Khan Paintings) करते हैं। यही नहीं उनकी पेंटिंग्स एग्जबीशन में लगती हैं और करोड़ों में उनकी बिक्री होती है। बॉलीवुड सितारे भी उनके इस स्किल के दीवाने हैं।

बता दें सलमान खान केवल एक मिनट में शानदार पेंटिंग्स तैयार कर सकते हैं। वह रिएलिटी शोज में भी इस बात का सबूत दे चुके हैं कि वह कितने प्रतिभावान आर्टिस्ट हैं। उनके अक्सर कई वीडियोज भी वायरल होते रहते हैं, जिसमें वह पेंटिंग करते नजर आते हैं। सलमान कई बॉलीवुड एक्टर्स को भी अपनी पेंटिग्स गिफ्ट कर चुके हैं। आइए नजर डालते हैं उनकी कुछ शानदार पेंटिंग्स पर।

1- जीजा आयुष शर्मा के लिए बनाई स्पेशल पेंटिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान खान ने अपने जीजा आयुष शर्मा (Aayush Sharma) के रिक्वेस्ट पर उनके नए घर के लिए एक बेहतरीन और यूनिक पेंटिंग गिफ्ट की थी। इस पेंटिंग में सलमान ने बहुत ही बारीकी से नमाज (मुस्लिम धर्म की प्रार्थना) के अलग अलग पोस्चर्स बनाए थे।

2- गौतम बुद्ध की खूबसूरत पेंटिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान गौतम बुद्ध (Gautam Buddha) की भी कई सुंदर पेंटिंग्स बना चुके हैं। इसके अलावा वह ईशा मसीह को भी चित्रित करना पसंद करते हैं।

3- धार्मिक विषयों पर पेंटिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान खान गॉड इज वन (God Is One) पर यकीन रखने वाले व्यक्ति हैं और वह अक्सर 'देवताओं की एकता' में अपने विश्वास के आधार पर धार्मिक विषयों को चित्रित करते हैं।

4- करीना को गिफ्ट की ये पेंटिंग

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान खान ने फिल्म बजरंगी भाईजान (Film Bajrangi Bhaijaan) की शूटिंग के दौरान इस खूबसूरत पेंटिंग को बनाया था। बाद में इस पेंटिंग को उन्होंने अपनी को-एक्टर करीना कपूर (Kareena Kapoor) को गिफ्ट कर दिया था।

Shreya

Shreya

Next Story