×

Sapne Mein Bholenath: स्वप्न में भगवान शिव को देखना है इस बात का संकेत, कष्टों से मिलने वाली है मुक्ति

Sapne mein Bholenath : हर व्यक्ति जब नींद में होता है तो कभी ना कभी वह सपना जरूर देखता है। अक्सर यह कहा जाता है कि हम जिस तरह की बातें देखते हैं और सोचते हैं वही हमें सपने में नजर आता है। हालांकि, स्वप्न शास्त्र की माने तो हर सपने का एक अलग अर्थ होता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 Nov 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 2:31 AM GMT)
shiv ji dhyaan mudra
X
shiv ji at dhyaan mudra

Sapne mein Bholenath : हर व्यक्ति अपने जीवन में धर्म शास्त्रों को जरूर मानता है। धर्म शास्त्रों की मानें तो हर सपना व्यक्ति के जीवन के बारे में कुछ ना कुछ जानकारी देता है। हालांकि, स्वप्न किस वक्त पर देखा गया है और किस तरह का देखा गया है यह सब कुछ शुभ के अशुभ संकेत की और इशारा होता है। हम में से सभी लोग कभी ना कभी कोई ना कोई सपना जरूर देखते हैं। किसी को घूमने फिरने का सपना आता है तो कोई खुद को गिरते हुए देखता है। कोई परिवार के साथ घूम रहा होता है तो किसी को भगवान के सपने आते हैं। आज आपको यह बताते हैं कि अगर स्वप्न में शिवजी दिखते हैं तो इस सपने का मतलब क्या होता है।

स्वप्न में शिवजी दिखना शुभ

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में भगवान शिव का दिखना बहुत शुभ माना जाता है। किसी को सपने में शिवजी दिख रहे हैं इसका यह मतलब है कि उसे व्यक्ति पर भगवान की कृपा बरसने वाली है। अगर आपको सपने में शिव जी दिख रहे हैं , इसका मतलब आपके शुभ दिन आने वाले हैं।आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं। आपके जीवन में बहुत बड़ा चेंज होने वाला हैं। व्यक्ति के जीवन में जो भी आर्थिक, शारीरिक और मानसिक परेशानी चल रही है वह भोलेनाथ खुद दूर कर देंगे।आपके सारे रोग और कष्टों का निवारण होने वाला है। भोले बाबा आपके ऊपर अपनी कृपा बनाए हुए है।

शिव जी सपने में ध्यान मुद्रा में देखना /सपने में शिव जी का मंदिर देखना

अगर व्यक्ति अपने स्वप्न में भगवान शिव को ध्यान मुद्रा में बैठे हुए देखता है तो यह सफलता का संकेत है। इसका अर्थ यह होता है कि शिक्षा कार्य क्षेत्र और नौकरी में व्यक्ति को बेहतरीन सफलता मिलने वाली है। किसी व्यक्ति को अपने सपने में भगवान शिव का मंदिर दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि उसकी कोई मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है। आने वाले समय में शिवजी की कृपा उस पर बरसेगी और उसकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाएगी।

शिवलिंग दिखना / जल अर्पण करते हुए देखना

सपने में शिवलिंग देखना है एक बहुत ही शुभ संकेत है। अगर आपको सपने में शिवलिंग दिखता है तो इसका यह मतलब है कि आने वाले समय में शिवजी के आशीर्वाद से आपको बहुत कुछ हासिल होने वाला है। ये शुभ संकेत आपकी नौकरी और व्यापार से जुड़े हुए होते हैं। अगर आप अपने सपने में खुद को शिवलिंग पर जल अर्पित करते हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है। यह स्वप्न इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आप बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले हैं। ये वो क्षण होगा जिसकी आपने पहले कभी भी उम्मीद नहीं की थी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story